उत्तराखंड के सभी स्कूलों में पढ़ा रहे शिक्षकों के लिए सख्त आदेश जारी,कठोर कार्रवाई की चेतावनी

देहरादून-उत्तराखंड शिक्षा विभाग से बड़ी खबर है। बीते दिनों पौड़ी के एक शिक्षक का नशे में धुत्त होकर बच्चों को पढ़ाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था जिसके बाद उसे निलंबित कर दिया गया था। वहीं अब शिक्षा निदेशक प्रारंभिक शिक्षा वंदना गर्व्याल ने राज्य के सभी विद्यालयों में पढ़ा रहे शिक्षकों के लिए एक सख्त आदेश जारी किया है।

उन्होंने सख्त शब्दों में कहा है कि लगातार मदिरा सेवन कर शिक्षकों के स्कूल में आने की शिकायतें आना दुर्भाग्यपूर्ण है। शिक्षकों को राष्ट्र निर्माता कहा जाता है ऐसे में मदिरा सेवन या नशे में शिक्षकों कार्मिकों और कार्यालय समय में कर्मचारियों को पाए जाने में तत्काल उत्तरांचल राज्य कर्मचारी आचरण नियमावली के तहत कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए।

निदेशक प्रारंभिक शिक्षा वंदना ने सचिव विद्यालयी शिक्षा, उत्तराखंड महानिदेशक विद्यालय शिक्षा, निदेशक माध्यमिक शिक्षा सहित सभी अधिकारियों को प्रेषित कार्यालय ज्ञापन में कहा है कि सभी मंडलीय जनपद एवं विकास खंड स्तरीय शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया जाता है कि किसी भी दशा में इस तरह की स्थिति उत्पन्न ना हो कि शिक्षकों कार्मिकों और कार्यालय कर्मचारियों को मादक पर या नशे के प्रभाव में मिलने की शिकायत आए। अन्यथा कठोर कार्रवाई की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here