वैष्णो देवी में मची भगदड़, 12 लोगों की मौत, सरकार ने किया मुआवजे का एलान

साल के पहले दिन बुरी खबर है। बता दें कि माता वैष्‍णो देवी मंदिर में बड़ा हादसा हुआ है जिसमे 12 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि वैष्णो देवी मंदिर परिसर में आज अचानक भगदड़ मच गई जिसमे 12 लोगों की मौत हो गई है। वहीं इस हादसे में कई लोग घायल भी बताए जा रहे हैं. सभी अस्पताल में भर्ती हैं।

वहीं केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने बताया कि वह माता वैष्णो देवी तीर्थ पर त्रासदी से उत्पन्न स्थिति का जायज़ा लेने के लिए तुरंत कटरा पहुंचे और साथ ही भगदड़ में मारे गए लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपये और घायलों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का फैसला लिया गया।

इस हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, गृहमंत्री अमित शाह समेत कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया है। राष्ट्रपति ने इस दुर्घटना को दुर्भाग्‍यपूर्ण बताते हुए कहा कि यह जानकर बहुत दुख हुआ कि माता वैष्णो देवी भवन में एक दुर्भाग्यपूर्ण भगदड़ ने भक्तों की जान ले ली। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ में लोगों की मौत से अत्यंत दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय से बात की और स्थिति का जायज़ा लिया है। इस भगदड़ में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएंगी और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here