श्रीनगर : धन सिंह रावत ने सरकारी अस्पताल में किया अल्ट्रासाउंड मशीन का लोकार्पण, एंबुलेंस को दिखाई झंडी

श्रीनगर : चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने आज राजकीय संयुक्त उपजिला चिकित्सालय श्रीनगर में आधुनिक अल्ट्रासाउंड मशीन का लोकार्पण और साथ ही1 बेसिक लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। कार्यक्रम में जिलाधिकारी डॉक्टर विजय कुमार जोगदण्डे समेत कई अधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इस दौरान मंत्री धन सिंह रावत ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि अल्ट्रासाउंड मशीन से पेट, गले, नशों सहित अन्य बिमारियों के उपचार में मदद मिलेगी, जिससे लोगों इलाज के लिए बड़े शहरों की ओर नही जाना पड़ेगा। कहा कि उप जिला अस्पताल को पहले रेफर हॉस्पिटल के रूप जाना जाता था, लेकिन अब अन्य जिलों से भी यहां मरीज रेफर होकर आते हैं और अपना इलाज कराकर सकुशल जाते हैं। उन्होंने कहा कि डाक्टरों की कमी के चलते 04 विशेषज्ञ डाक्टरों की नियुक्ति कर दी गई है, जो जल्द ही पदभार ग्रहण करेंगे।

उन्होंने कहा कि श्रीनगर में मैरीन ड्राइव रोड़, ठंडी रोड़ तथा नगर पालिका श्रीनगर को नगर निगम बनाया जाएगा। मा0 मंत्री ने जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि डाक्टरों के आवासीय भवन निर्माण के लिए एक सप्ताह के भीतर प्रोपोजल भेजे। उन्होंने कोविड काल में जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग के बेहतर कार्य करने पर शुभकामनाएं दी।

मंत्री डॉ0 रावत ने अपने संबोधन में कहा कि उप जिला अस्पताल को सूपर अस्पताल बनाया जाएगा तथा अस्पताल में एक और ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया जाएगा, जिससे आम जनमानस को सुविधा प्राप्त हो सकेगी।उन्होंने कहा कि पैरामेडिकल स्टाफ में 07 हजार नियुक्ति तथा एनएचएम के माध्यम से भी कर्मियों की तैनाती जल्द की जाएगी। मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा जल्द ही एयर एंबुलेंस सेवा प्रारम्भ की जाएगी,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here