उत्तराखंड की धामी सरकार का खेलकूद गतिविधियों को लेकर बड़ा फैसला, गाइडलाइन की जारी

देहरादून : प्रदेश सरकार जैसे-जैसे कोरोना के मामले कम होते जा रहे हैं वैसे वैसे सरकार द्वारा छूट के दायरे को बढा़या जा रहा है। ऐसे में सरकार ने खेलकूद गतिविधियों को लेकर भी बड़ा फैसला लिया है। शासन ने आज खेल गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है शासन द्वारा जारी की गई। s.o.p. में 65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों गर्भवती महिलाओं और 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए खेल परिसर में आने पर रोक रहेगी।

वहीं 50 फ़ीसदी क्षमता के हिसाब से ही व्यायामशाला खोली जाएगी। इसके लिए जिला टास्क फोर्स कमेटी को गठित किया गया है। अधिकृत जिला समिति अपने हिसाब से जिलों में खेल गतिविधियों को शुरू करेगी। वहीं केवल स्थानीय खिलाड़ियों को ही स्टेडियम व खेल केंद्रों में प्रवेश की अनुमति होगी स्विमिंग पूल को अभी नहीं खोला जाएगा तैराकी को फिर से शुरू करने के लिए अलग से दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे।

यदि किसी खेल केंद्र में कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया तो उस परिसर को सील कर दिया जाएगा। सभी व्यक्तियों की अनिवार्य रूप से स्क्रीनिंग की जाएगी जो भी खेल केंद्रोंं में प्रवेश और बाहर निकलने के लिए एक मार्ग खुला रहेगा.

खेल केंद्रों पर जाने वाले सभी व्यक्तियों की अनिवार्य रूप से स्क्रीनिंग की जाएगी आवासीय प्रशिक्षण और कर्मचारियों के बारे में कहा गया है कि प्रशिक्षण केंद्र या सुनिश्चित करेंगे कि सभी एथलीटों को एक कमरे में नही ठहराया जाए बड़े कमरे और डॉरमेट्री के लिए 50% से अधिक क्षमता का उपयोग नहीं किया जाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here