चमोली आपदा में मारे गए आलम के परिवार के लिए मसीहा बने सोनू सूद, 4 बच्चों का सारा खर्चा उठाया

चमोली : चमोली आपदा में कई लोग बेघर हो गए। कइय़ों ने अपनों को खो दिया। टनल के अंदर रेस्क्यू जारी हैै। लगातार शव टनल से मिल रहे हैं। अभी तक 60 से ज्यादा शव मिल चुके हैं वहीं कई मानव अंग भी मिले है। टीमों का रेस्क्यू जारी है। वहीं इस बीच बड़ी खबर सोनू सूद को लेकर है। जी हां वहीं अभीनेता सोनू सूद जो कोरोना कार में गरीबों के मसीहा बन गए थे। पूरे देश में उनकी चर्चाएं हुई। कोरोना काल में उन्होंने न सिर्फ लोगों को घर पहुंचाने के लिए बस की व्यवस्था की बल्कि उनको खाना पानी के साथ सोशल मीडिया से कई बड़ी मदद की। इस बाद सोनू सूद चमोली आपदा में मारे गए आलम के परिवार के लिए सहारा बने। जी हां बता दें कि सोनू सूद ने टिहरी जिले की दोगी पट्टी के निवासी आलम की चार बेटियों का पांच साल तक सारा खर्च उठाने की जिम्मेदारी ली है।

आपको जानकारी होगी कि 7 फरवरी को चमोली जिले के तपोवन इलाके में जल प्रलय आई। इस प्रलय में टिहरी के आलम का शव रेस्क्यू के दौरान मिला। कुल 204 लोग लापता हुए जिसमे से ज्यादातर तपोवन क्षेत्र में स्थापित ऋषिगंगा और विष्णुगाड जल विद्युत परियोजना में काम करने वाले थे। इनमें 61 के शव मिल गए, बाकी की तलाश जारी है। बता दें कि इसी रेस्क्यू में टिहरी जिले की दोगी पट्टी के लोयल गांव निवासी आलम सिंह पुंडीर का भी शव मिला।

8 दिन बाद टनल के अंदर मिला था आलम का शव

45 वर्षीय आलम सिंह विष्णुगाड जल विद्युत परियोजना से जुड़ी ऋत्विक कंपनी में इलेक्ट्रीशयन के पद पर कार्यरत थे। आपदा वाले आलम सिंह टनल के अंदर काम कर रहे थे। टनल में उनका शव मिला। आलम का शव 8 दिन बाद टनल के अंदर मिला। ये खबर सुन परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। आलम अपने पीछे अपने चार बच्चे आंचल (14), अंतरा (11), काजल (08) और 2 साल की अनन्या को छोड़ गए। उनकी जिम्मेदारी मां के कंधे पर आ गई। वहीं आलम के परिवार के लिए सोनू सूद मसीहा बनकर आए।

सूत्रों के अनुसार सिने अभिनेता सोनू सूद ने  आलम सिंह के चारों बच्चों को गोद लेकर पांच साल तक उनकी शिक्षा-दीक्षा और सारा खर्च वहन करने का आश्वासन दिया है। मुंबई में सिने अभिनेता की टीम ने चारों बच्चों को गोद लेने की पुष्टि की। इधर, ग्राम पंचायत बवाणी के पूर्व प्रधान हुकुम सिंह भंडारी ने सिने अभिनेता के मित्रों के हवाले से यह जानकारी मिलने की बात कही। सोनू सूद ने पत्रकार उमेश कुमार के ट्वीट पर रिट्वीट किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here