बुरी खबर : एलओसी पर शहीद हुआ जवान, सीएम ने की 50 लाख और सरकारी नौकरी देने का ऐलान

देश के लिए एलओसी से बुरी खबर है। बता दें कि देश ने एक और जांबाज सिपाही को खो दिया। एलओसी पर पलांवाला सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तानी गोलाबारी में घायल हुआ एक जवान आखिरकार जिंदगी की जंग हार गया। जवान एक हफ्ते तक जिंदगी और मौत से जंग लड़ता रहा और आखिरकार उसने रविवार को दम तोड़ दिया। जानकारी मिली है कि शहीद केे एक और भाई शुभम शर्मा सेना में नायक के पद पर तैनात हैं

बता दें कि 18 जनवरी को 10 जम्मू कश्मीर राइफल्स के नायक उत्तर प्रदेश के सहारनपुर निवासी निशांत शर्मा घुसपैठ नाकाम करने के दौरान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्हें तुतंर प्राथमिक उपचार देने के बाद उधमपुर सैन्य अस्पताल में हेलिकॉप्टर से ले जाया गया था। इस गोलाबारी में चार जवान जख्मी हुए थे। 18 जनवरी की सुबह पलांवाला सेक्टर के नत्थू टिब्बा क्षेत्र में पाकिस्तानी सेना ने घुसपैठ कराने की कोशिश की थी, जिसे सेना ने नाकाम कर दिया था। पाकिस्तान ने आतंकियों को कवर फायर देने के लिए जोरदार गोलाबारी थी, जिसमें चार जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। इनको सेना की तरफ से घायल अवस्था में अखनूर स्थित सेना के अस्पताल में ले जाया गया, जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें उधमपुर कमान अस्पताल रेफर कर दिया गया। सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि गोलाबारी का जवानों ने बहादुरी के साथ जवाब दिया था। निशांत काफी बहादुर तथा कर्तव्यनिष्ठ जवान थे। पूरे देश को उनकी शहादत पर गर्व है।

सीएम योगी ने की 50 लाख रुपये और नौकरी देने की घोषणा

वहीं बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने ट्वीट करते हुए शहीद निशांत शर्मा को श्रद्धांजलि दी है. सीएम योगी ने परिजनों को 50 लाख और एक सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है. इसके साथ ही सीएम योगी ने घोषणा की है कि सहारनपुर की एक सड़क का नामकरण भी शहीद निशांत शर्मा के नाम पर किया जायेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here