तो क्या चौबट्टाखाल विधानसभा सीट में होगा सतपाल महाराज बनाम हरक सिंह?

 

पौड़ी गढ़वाल :  फरवरी को कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर होगी।। एक और जहां कांग्रेस बहूमत से सत्ता हासिल करने का दावा कर रही है तो वहीं भाजपा भी इस बार 60 के पार का दावा कर रही है. खबर है कि कांग्रेस बड़े बीजेपी नेता सतपाल महाराज के खिलाफ चौबट्टाखाल सीट से हरक सिंह रावत को उतारने की तैयारी में है. हालांकि हरक सिंह रावत ने इसको लेकर कोई बयान नहीं दिया है और ना ही कांग्रेस के किसी पदाधिकारी ने ये कहा है लेकिन ऐसी खबरें चलाई जा रही है कि हरक सिंह रावत को पार्टी चौबट्टाखाल से चुनाव के मैदान में उतार सकती है। लेकिन चुनाव लड़ने के सवाल पर हरक सिंह रावत ने साफ कहा है कि अगर पार्टी फैसला करती है तो वह चुनाव लड़ेंगे वरना वह पार्टी की जीत दिलाने के लिए राज्य भर में प्रचार प्रसार का काम करेंगे।

भाजपा से निष्कासन के बाद हरक सिंह रावत ने बहु समेत कांग्रेस का दामन थाम लिया है और वह अब कांग्रेस ने काफी खुश है। यह बात खुद उन्होंने आज मधुबन होटल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कही। हरक रावत ने कहा कि कांग्रेस में वे सहज महसूस कर रहे हैं। वहीं सबके मन में सवाल उठ रहा है कि क्या हरक सिंह रावत चुनाव लड़ेंगे या कांग्रेस सिर्फ एक ही को टिकट देगी?

तो क्या चौबट्टाखाल में होगा हरक बनाम सतपाल महाराज?

शनिवार देर रात कांग्रेस अपने 53 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर चुकी है. हालांकि, इस सूची में हरक सिंह रावत का नाम शामिल नहीं है. सूत्रों की मानें तो पार्टी अब अपने इस नेता के जरिए बीजेपी के दिग्गज नेता और सीएम धामी सरकार में कैबिनेट मंत्री सतापल महाराज को घेरेगी. वो चोबट्टखाल से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि अभी तक कांग्रेस के किसी पदाधिकारी या हरक ने खुद इस खबर की पुष्टि नहीं की है लेकिन खबर है कि आज रात तक कांग्रेस की दूसरी लिस्ट आ जाएगी।

चौबट्टाखाल विधानसभा क्षेत्र उत्तराखंड की हॉट सीटों में से एक

आपको बता दें कि पौड़ी गढ़वाल का चौबट्टाखाल विधानसभा क्षेत्र उत्तराखंड की हॉट सीटों में से एक है. इस पूरे क्षेत्र में महाराज के परिवार का दबदबा रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत इस सीट से विधायक रह चुके हैं. इसके अलावा बीजेपी के एक और मुख्यमंत्री रहे त्रिवेंद्र सिंह रावत भी इसी चौबट्टाखाल के मूल निवासी हैं. इसलिए भाजपा के किए ये सीट बेहद अहम है और कांग्रेस इसे हासिल करने के लिए जी तोड़ कोशिश करती रही है और करेगी भी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here