पहाड़ों की रानी मसूरी समेत चकराता में बर्फबारी, हर्षिल ने ओढ़ी बर्फ की सफेद चादर

गुरुवार को उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला। सुबह बादलों ने आसमान में अपना डेरा डाला औऱ मैदानी इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई। वहीं ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई जिसका दौर जारी है। वहीं काफी दिन बाद गुरुवार को पहाड़ों की रानी मसूरी में हल्की बर्फबारी हुई जिससे लोगों के चेहरे खिल उठे। वहीं चकराता के पर्यटक स्‍थलों में शुमार लोखंडी, मोइला टॉप, जाड़ी, लोहारी, खडंबा, मुंडाली समेत आसपास की ऊंची इलाकों में बर्फबारी हुई। साथ ही बीते दिन उत्‍तरकाशी जिले के हर्षिल समेत यमनोत्री,खर्साली में भी बर्फबारी हुई जो आज भी जारी है। उत्तराखंड के कई इलाकों में पहाड़ों ने बर्फ की सफेद चादर ओढी। धनोल्टी में भी हल्की बर्फबारी हुई। चारधाम सहित अन्य कई इलाकों में रुक-रुक कर बर्फबारी हो रही है। वहीं, मैदानी इलाकों में हल्की बारश हो रही है।

देहरादून समेत कई मैदानी जिलों में बादलों ने डेरा जमा रखा है। और हल्का अंधेरा सा छा गया है। हरिद्वार में काले बादल छाए हैं औऱ बारिश की संभवना है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी एक बार फिर से सही साबित हुई।हरिद्वार के लक्सर में तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हुई।

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार बारिश औऱ बर्फबारी का ये सिलसिला 5 फरवरी की शाम तक जारी रहेगा तो वहीं 6 फरवरी से मौसम साफ होगा। आपको बता दें कि बीते दिन बुधवार को उत्तरकाशी के धराली, हर्षिल, यमनोत्री समेत कई इलाकों में बर्फबारी हुई। वहीं बदरीनाथ, केदारनाथ, हेमकुंड, गंगोत्री और यमुनोत्री समेत साथ ही पिथौरागढ़ व बागेश्वर में कई जगहों पर बर्फबारी हुई। मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड में मसूरी, चकराता, पिथौरागढ़, नैनीताल के आसपास के इलाकों में बर्फबारी की संभावना है। तो वहीं देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंह, नैनीताल, पौड़ी में ओलावृष्टि की संभावना है। छह फरवरी से मौसम साफ हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here