उत्तरकाशी में तस्करों की खैर नहीं, 148 पेटी शराब के साथ 2 गिरफ्तार, SP ने दिया इनाम

उत्तरकाशी : एसपी प्रदीप राय की कप्तानी में तस्करों की शामत आ गई है। फिर चाहे वो ड्रग्स, गांज तस्कर हों या शराब तस्कर। बता दें कि एक बार फिर से उत्तरकाशी में दो शराब तस्कर दबोचे गए हैं। आपको बता दें कि उत्तराखंड में चुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है और प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है। इसका उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जा रही है। पुलिस और प्रशासन द्वारा पोस्टर बैनर उतारे जा रहे हैं। वहीं इस बीच चुनाव के दौरान अवैध गतिविधियों की रोकथाम के लिए एसपी प्रदीप राय ने अपनी टीमों को अलर्ट कर दिया है।

चुनाव के समय शराब तस्करी बढ़ जाती है और इस पर लगाम लगाने के लिए एसपी प्रदीप राय ने क्षेत्राधिकारी, कोतवाल, थाना-चौकी प्रभारिया और एसओजी समेत एडीटीएफ को खासा निर्देश दिए हैं। इसी के मद्दनेजर एसओजी प्रभारी अजय सिंह और उप नि. रोहित कुमार के नेतृत्व में एसओजी और धरासू पुलिस की संयुक्त टीम ने देवीसौड़ आर्कब्रिज के पास यात्री स्टैण्ड पर करीब साढ़े तीन बजे दो व्यक्तियों यतेन्द्र और यशपाल सिंह को चेकिंग के दौरान रोका।  टीम ने पिकअप बुलेरो (UK 09CA-0778) से 148 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब का परिवहन करते हुये गिरफ्तार दो आऱोपियों को गिरफ्तार किया। साथ ही पुलिस ने वाहन को सीज किया।

पुलिस ने दोनों तस्करों के विरुद्ध थाना धरासू पर आबकारी अधिनियम की धारा 60/72, 188 भादवि व आपदा प्रबन्धन अधिनियम की धारा 51(B)* के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया। मामले में अग्रिम विधिक कार्यवाही जारी है।

एसपी की चेतावनी, टीम को दिया इनाम

उत्तरकाशी एसपी प्रदीप राय ने बताया गया कि निष्पक्ष और शान्तिपूर्ण ढंग से चुनाव सम्पन्न करवाने के लिए उत्तरकाशी पुलिस कटिबद्ध है, एसपी ने कहा कि हमारी पुलिस टीमें चुनाव के दौरान अवैध गतिविधियों और मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम के लिए लगातार सक्रिय है, अवैध गतिविधियों में संलिप्त लोगों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा। वहीं तस्करों को गिरफ्तार करने वाली टीम की एसपी ने पीठ थपथपाई और सराहना करते हुए उत्साहवर्धन के लिए टीम को 10,000 रुपये का नगद पुरुस्कार दिया।

गिरफ्तार आऱोपियों के नाम

1- यतेन्द्र पुत्र दीपलाल निवासी ग्राम मल्ली तह0 चिन्यालीसौड़ उत्तरकाशी उम्र-27 वर्ष।
2- यशपाल सिंह परमार पुत्र अतुल सिंह परमार निवासी ग्राम बदाणगांव तह0 चिन्यालीसौड़ उत्तरकाशी उम्र-42 वर्ष।

बरामद माल

148 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब (करीब 1294 लीटर)

अनुमानित कीमत

10,35,000 रु0

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here