उत्तरकाशी : 7.05 ग्राम स्मैक के साथ 20 साल का युवक गिरफ्तार, स्कूटी से कर रहा था तस्करी

उत्तरकाशी : उत्तराखंड में मैदान से लेकर पहाड़ तक नशे का कारोबार फल-फूल रहा है। सबसे ज्यादा स्मैक तस्करी की जा रही है। आए दिन तस्कर गिरफ्तार किए जा रहे हैं। तस्करी के लिए कई हथकंडे अपनाए जा रहे हैं इनमे महिलाएं भी शामिल हैं। इसको देखते हुए राज्य भर में पुलिस द्वारा चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है जिसमें उत्तरकाशी पुलिस को सफलता हाथ लगी है।

उत्तरकाशी एसपी ने जनपद के पुलिस उपाधीक्षक/थाना प्रभारियों को नशे का अवैध कारोबार करने वालों के प्रति निरंतर सघन चैकिंग अभियान चलाते हुये कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिये हुये है, जिसके क्रम में क्षेत्राधिकारी उत्तरकाशी के पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष विनोद थपलियाल द्वारा गत रात को दारोगा मनीषा नेगी और ADTF उत्तरकाशी के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गठित कर चैकिंग के लिए क्षेत्र में रवाना हुई। चैकिंग के दौरान स्थान बढेथी यात्री विश्राम गृह के पास चैकिंग करते हुये डुण्डा की ओर से आते हुये एक स्कूटी  (UK07DX-2778) सवार अक्षय कुमार पुत्र बहादूर सिंह पंवार निवासी ग्राम लदाडी जोशियाडा उत्तरकाशी उम्र 20 वर्ष को रोककर चैक किया गया तो उसके कब्जे से 7.05 ग्राम स्मैक बरामद की गई।

बरामदगी व गिरफ्तारी के आधार पर थाना कोतवाली उत्तरकाशी में NDPS एक्ट की धारा 8/21/60 में मुकदमा दर्ज किया गया और वाहन को सीज किया गया।आरोपी को आज मा.न्यायालय पेश किया जा रहा है। अभियोग में अग्रिम विधिक कार्यवाही जारी है।

पुलिस अधीक्षक ने कोतवाली उत्तरकाशी पुलिस टीम और ADTF टीम की सरहाना करते हुये उत्साहवर्धन के लिए 2000 रुपये के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया ।

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम

1-उ0नि0 मनीषा नेगी-थाना कोतवाली उत्तरकाशी
2-कानि0 नीरज रावत-थाना कोतवाली उत्तरकाशी
3-कानि0 उत्तम पुण्डीर-थाना कोतवाली उत्तरकाशी
4-कानि0 प्रशान्त राणा-ADTF UKI
5-कानि0 वीर सिंह चौहान- ADTF UKI

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here