रुड़की खाद्य आपूर्ति विभाग में बड़ा झोल, कैमरे के सामने छलका बुजुर्ग महिला का दर्द

रुड़की : जहां एक ओर केन्द्र और राज्य सरकारें गरीबों की हर सम्भव मदद के लिए तमाम तरह की योजनाएं बना रही हैं लेकिन उन्ही योजनाओं पर सरकार के नुमाइंदे ही पलीता लगाते नजर आ रहे हैं। हम बात कर रहे हैं रुड़की के खाद्य आपूर्ति विभाग कार्यालय की, जँहा पर लगातार लोग राशन ना मिलने की शिकायत कर रहे हैं लेकिन विभागीय अधिकारी लोगों को आश्वासन देकर टालते हुए नजर आ रहे हैं। वही आज मीडिया की टीम खाद्य विभाग कार्यालय पहुँची, जहां पर एक बुजुर्ग महिला ने मीडिया के कैमरे के सामने अपना दुखड़ा सुनाया।

वहीं यहां मौजूद एक बुजुर्ग महिला ने बताया कि उसकी कोई संतान नहीं है। वो और उसका पति ही अब एक दूसरे का सहारा हैं। उन्होंने बताया कि वो बोड़पुर गाँव की निवासी हैं, जो अपने क्षेत्र के राशन डीलर के पास राशन लेने जाती है लेकिन उसे राशन नहीं दिया जाता हैं और वो लगातार खाद्द विभाग कार्यलय के लागातार चक्कर काट रही है।

वहीं कार्यलय में एक और बड़ा चौकाने वाला मामला देखने को मिला है। खाद्य विभाग कार्यालय में एक राशन डीलर के बेटे की ड्यूटी लगाई गई है। वहीं इस सम्बंध में खाद्य आपूर्ति अधिकारी तोयनाथ शर्मा से जब पूछा गया कि क्या खाद्य विभाग कार्यालय में राशन डीलर के पुत्र वासिल की ड्यूटी किसने और क्यों लगाई है। उन्होंने बताया कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि जब कार्यालय में बैठे अधिकारियों को ही अपने कार्यालय में तैनात कर्मचारियों के सम्बंध में कोई जानकारी नहीं है तो ऐसे में कार्यालय में कभी भी कुछ भी हो सकता है। बहरहाल इस मामले में ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट रुड़की ने भी संज्ञान लेते हुए कहा कि इस मामले जाँच कर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here