लापता कैप्टन की तलाश जारी, सेना ने बुलाए विशेषज्ञ, अभ्यान के दौरान झील में कूदे थे

भारतीय थल सेना की 10 पैरा (विशेष बल) के एक कैप्टन के बृहस्पतिवार को एक प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान यहां एक झील में डूबने की आशंका जताई जा रही है. इसकी जानकारी पुलिस ने दी है। खबर है कि 20 घंटे के सर्च के दौरान भी कैप्टन अंकित का कुछ पता नहीं चल पाया है। तलाश अभियान जारी है। बताया जा रहा है कि कैप्टन अंकित की शादी अभी डेढ़ महीने पहले ही हुई थी। वहीं सेना ने कैप्टन की तलाश के लिए विशेषज्ञ बुलाए हैं।

बता दें कि जोधपुर के राजीव गांधी नगर पुलिस थाने के प्रभारी जय किशन सोनी ने जानकारी दी कि रेगिस्तान युद्ध के लिए सेना की विशेष इकाई 10 पैरा (एसएफ) के कैप्टन अंकित गुप्ता प्रशिक्षण अभ्यास के तहत एक हेलीकाप्टर से कल्याण झील में कूदे थे, लेकिन वह अन्य प्रशिक्षुओं के साथ ऊपर नहीं आये. प्रभारी ने कहा कि पैरा 10 बृहस्पतिवार दोपहर जोधपुर के बाहरी इलाके में स्थित कल्याण झील में प्रशिक्षण अभ्यास कर रहा था. उन्होंने कहा कि जब कैप्टन गुप्ता झील में कूदने के बाद बाहर नहीं आये. इसकी सूचना पुलिस की दो गई। मौके पर पुलिस और एसडीआरएफ के साथ गोताखोर मौके पर पहुचे औऱ सर्च अभियान शुरू किया लेकिन देर रात तक उनका कुछ पता नहीं चल सका है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सेना के पैरा कमांडो अपनी रूटीन ट्रेनिंग के लिए हेलिकॉप्टर से झील में कूद रहे थे. पानी में कूदने के बाद इन्हें बाहर आना था. इसी अभ्यान के दौरान कैप्टन गुप्ता ने भी अपेन चार साथियों के साथ हेलिकॉप्टर से झील में कूदे. इसके बाद उनके साथी बाहर आ गए लेकिन कैप्टन गुप्ता पानी से बाहर नहीं निकले. बताया जा रहा है कि अभ्यास के बाद सेना के सभी जवानों को रस्सी के जरिए एयरलिफ्ट किया जाना था। उस दौरान अन्य कमांडो पानी से बाहर आ गए, लेकिन कैप्टन अंकित गहरे पानी में डूब गए। हालांकि कुछ लोग ये भी दावा कर रहे हैं कि कैप्टन भी पानी से बाहर आ गए थे, लेकिन अचानक वह फिसल गए और गहरे पानी में चले गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here