चार धाम यात्रा शुरू, दो दिन में रिकॉर्ड तोड़ आवेदन, महाराज हुए खुश

देहरादून- उत्तराखंड में चार धाम यात्रा के लिए भारी तादाद में तीर्थ यात्रियों के रजिस्ट्रेशन कराने पर प्रदेश के पर्यटन एवं तीर्थाटन मंत्री सतपाल महाराज ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि शुरुआत में ही चार धाम यात्रा के लिए 42000 से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है जो कि एक अच्छा संकेत है।

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि चार धाम यात्रा के लिए लोग इसलिए आना चाहते हैं क्योंकि अपने घरों में बंद बंद महसूस कर रहे थे। उत्तराखंड की आबोहवा अच्छी है यहां लोग आना चाहते हैं।

आपको बता दें कि यात्रा की शुरुआत के 2 दिनों में ही 42 हजार से अधिक लोगों ने चारों धाम, बद्रीनाथ धाम, केदारनाथ धाम, यमुनोत्री धाम और गंगोत्री धाम में दर्शन के लिए आवेदन किया है। सरकार की ओर से जारी एसओपी में बद्रीनाथ धाम में 1000, केदारनाथ धाम में 800, गंगोत्री धाम में 600 और यमुनोत्री धाम में 400 लोगों को 1 दिन में यात्रा करने की अनुमति दी गई है।

सतपाल महाराज ने तीर्थ यात्रियों से अपील की है कि मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए अपनी यात्रा को शुरू करें। उन्होंने कहा कि जगह जगह टूटी सड़कों को भरने का काम किया जा रहा है और जहां पर भी भूस्खलन जैसी स्थिति है वहां सड़कों को सुचारु करने के लिए जेसीबी लगाई गई है सतपाल महाराज ने कहा कि एक जगह पर वह भी हट गए ।थे यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए और सरकार ने अधिकारियों को जिम्मेदारियां दी हैं और जगह-जगह लोगों को तैनात किया गया है। सतीश में कोविड-19 कॉल का पालन करते हुए यात्रा को चलाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here