बिहार से साधू बाबा और विदेशियों के लिए लाया 2 किलो 180 ग्राम गांजा, ऋषिकेश पुलिस ने दबोचा

ऋषिकेश कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आज सोमवार को बस अड्डा पर नशे की तस्करी करते नशे के सौदागर को गिरफ्तार किया गया। पुलिस को आरोपी के पास से 02 किलो 180 ग्राम गांजा बरामद हुआ।

बता दें कि जनपद में नशे को जड़ से समाप्त करने व नशे के सौदागरों को जेल की सलाखों के पीछे के पीछे भेजने के लिए एसएसपी के निर्देश पर जिले भर में चेकिंग अभियान चल रहा है। इसी के तहत ऋषिकेश कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह के नेतृत्व में ऋषिकेश में नशा बेचने की शिकायतों पर अलग अलग पुलिस टीम बनाकर सुबह और शाम लगातार चैकिंग अभियान चलाया गया है। इस दौरान पुलिस को सफलता हाथ लगी। पुलिस ने रविवार देर रात संयुक्त बस अड्डे के पीछे जहां पर गाड़िया धुलती है वहां पर एक व्यक्ति पुलिस को एकाएक देखकर चौंककर भागने लगा जिस पर पुलिस टीम ने शक होने पर 2330 बजे पुलिस हिरासत में लिया गया जिसकी पास रखे एक बैग के पास से एक पैकेट के अन्दर 2 किलो 180 ग्राम गांजा बरामद हुआ।

पूछताछ मेे आरोपी ने बताया कि वो जानता था कि ऋषिकेश क्षेत्र में साधू बाबा और विदेशी लोग अधिक रहते हैं जो कि नशे के रूप में गांजे का अधिक प्रयोग करते हैं। लक्ष्मणझूला व मुनिकीरेती क्षेत्र में अंग्रेज और टूरिस्ट भी इसे काफी मंहगे दामों में खरीदते हैं जिस कारण मैं बिहार से काफी मात्रा में गांजा लेकर यहां पर बेचने लाया था। इस माल को मैं पुड़िया बना बनाकर साधू बाबाओं व नवयुवकों को सप्लाई करता। गुड्डू कुमार यादव के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत कर माननीय न्यायालय पेश किया जा रहा है।

आरोपी का नाम पता

गुड्डू कुमार यादव पुत्र स्व0 भागीरथ यादव निवासी वार्ड नं0 13 बखरिया थाना मझोलिया चम्पारन बिहार उम्र 26 वर्ष

पुलिस टीम –
1- रितेश साह, प्रभारी निरीक्षक
2- उ0नि0 विनय शर्मा
3- का0 1161 अनित कुमार
4- का0 1645 सचिन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here