उत्तराखंड से दुखद खबर : शौच के लिए गई बुजुर्ग को घर के आंगन से उठाकर ले गया गया गुलदार, बनाया निवाला

टिहरी : उत्तराखंड में गुलदार का आतंक जारी है। बता दें कि गजा तहसील के अंतर्गत पट्टी कुंजनी के ग्राम व पोस्ट बड़ी बेरनी में आज सुबह गुलदार ने एक 74 वर्षीय वृद्ध महिला को अपना निवाला बनाया। इससे गांव में दहशत का माहौल है। बुजुर्ग की तस्वीर विचलित कर देने वाली है। ग्रामीणों में वन विभाग और सरकार के खिलाफ रोष हैं।

ग्राम प्रधान आशा नेगी ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह 6:30 बजे जैसे ही देवकी देवी 74 (वर्ष) पत्नी स्व. लाल सिंह घर के अंदर से शौच के लिए बाहर निकली तभी आंगन के पास घात लगाए बैठे गुलदार ने उन पर आंगन में हमला कर दिया और उसे उठाकर घर से लगभग 10 से 15 मीटर दूर खेत की ओर घसीट कर ले गया।  देवकी देवी के चिल्लाने पर वहां रह रहे मजदूरों ने शोर मचाया। मजदूरों के शोर मचाने पर गुलदार वृद्ध महिला को छोड़कर भाग गया लेकिन तब तक महिला की मौत हो चुकी थी।

ग्राम प्रधान की सूचना पर रेंजर विवेक जोशी वन विभाग की टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और आगे की कार्रवाई कर रहे हैं। ग्राम प्रधान आशा नेगी ने बताया कि मृतिका देवकी देवी के दो बेटे हैं जो दिल्ली में नौकरी करते हैं उन्हें भी घटना की सूचना दे दी गई है व दोनों बेटे दिल्ली से घर के लिए रवाना हो चुके हैं। देवकी देवी घर में अकेली रहती थी। ग्रामीणों में इस घटना से गांव के साथ-साथ क्षेत्र में भी भय का माहौल बना हुआ है। उन्होंने वन विभाग से गुलदार को मारने व पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस घटना से गांव के साथ ही क्षेत्र में भय का माहौल बना हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here