उत्तराखंड से बड़ी खबर : भाजपा प्रत्याशी शिव अरोड़ा के खिलाफ मुकदमा दर्ज

रुद्रपुर। रुद्रपुर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी शिव अरोरा को लेकर बड़ी खबर है। बता दें कि शिव अरोड़ा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार भाजपा प्रत्याशी शिव अरोड़ा पर मतदान के दौरान पंपलेट बांटने का आऱोप है जो की पुलिस जांच में सही पाया गया। आरोप है कि शिव अऱोड़ा ने साथियों के साथ मतदान स्थलों पर चुनाव चिन्ह और प्रत्याशी की फोटो का प्रचार के रुप में उपयोग किया था। कांग्रेस ने इसको लेकर आपत्ति जताई थी और कोतवाली पहुंचे थे। पुलिस ने उनके खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

पुलिस चौकी रम्पुरा के प्रभारी अनिल जोशी के अनुसार 14 फरवरी को मतदान के दिन लगातार पोलिंग बूथों से शिकायतें मिल रही थी कि भाजपा प्रत्याशी शिव अरोड़ा के समर्थकों और पोलिंग ऐजेंटो द्वारा आदित्यनाथ झा राजकीय इंटर कालेज, प्राथमिकता विधालय रम्पुरा, खेड़ा स्थित स्कूल, विधुत विभाग मतदान केन्द्र, फाजलपुर महरौला में मतदाताओं को वोटिंग के लिए भाजपा प्रत्याशी की फोटो और पार्टी चिन्ह लगी पर्चियां दी जा रही है। वहीं उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करने के लिए मतदाताओं से अपील की जा रही है। मौके पर मौजूद कांग्रेसी प्रत्याशी मीना शर्मा के पति अनिल शर्मा, सुशील गाबा सहित आधा दर्जन कार्यकर्ताओं ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस से शिकायत की थी।

चौकी प्रभारी अनिल जोशी ने बताया कि इन शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मतदान स्थलों से 100 की दूरी पर समर्थक और ऐजट द्वारा प्रचार प्रसार किया जा रहा है। जिस पर पुलिस ने मतदान स्थलों से 244 फोटोयुक्त पंपलेट और पर्चियां बरामद की है। जांच में आरोप सही पाया गया जिसके बाद पुलिस ने शिव अरोड़ा के खिलाफ 130 लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here