रुद्रप्रयाग ब्रेकिंग : जिला न्यायालय परिसर में मृत पाए गए कबूतर, मचा हड़कंप

रूद्रप्रयाग। रूद्रप्रयाग के कोटेश्वर में स्थित जिला न्यायालय परिसर कबूतर मृत पाए जाने से हड़कंपच मच गया। बर्ड फ्लू की आशंका को देखते हुए इसकी सूचना तुरंत वन विभाग और पशु चिकित्सा विभाग को दी गई। मौके पर पहुंची वन विभाग और चिकित्सा विभाग की टीम ने मृत कबूतरों के शव को कब्जे में लिया और सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे।

बता दें कि कोरोना के कहर के बीच देश में बर्ड फ्लू ने दस्तक दे दी है। कई राज्यों और जिलों में मृत पाए गए पक्षियों में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई है। वहीं ताजा मामला रुद्रप्रयाग के कोटेश्वर के जिला न्यायालय परिसर से सामने आया। जहां लोगों ने कबूतर मरे पड़े देखे और इसकी सूचना वन विभाग औऱ चिकित्सा विभाग को दी। चिकित्सा विभाग ने कबूतरों के सैंपल जांच के लिए भेजे।

इस पर डीएफओ वैभव कुमार सिंह ने बताया कि रूद्रप्रयाग जिले में मरे हुए पक्षियों के मिलने का ये पहला मामला है। मरे हुए कबूतरों के सैंपल जांच के लिए भेज दिए गये हैं। अधिवक्ता ने जानकारी दी कि न्यायालय परिसर के पास एक मरा हुआ कबूतर दिखने के बाद अधिवक्ताओं ने इसकी सूचना वन विभाग व पशु चिकित्सा विभाग को दी। मौके पर पहुची टीम ने खोजबीन की तो 3 औऱ कबूतर मृत पाए गए। जिसके बाद सभी मरे हुए कबूतरों को टीम ने बरामद कर लिया, डीएफओ वैभव कुमार सिंह ने बताया कि रूद्रप्रयाग जिले में मरे हुए पक्षियों के मिलने का ये पहला मामला है। मरे हुए कबूतरों के सैंपल जांच के लिए भेज दिए गये हैं। रिपोर्ट मिलने के बाद ही पुष्टि हो पाएगी कि कबूतरों की मौत बर्ड फ्लू से ही हुई या फिर कुछ और कारणों से।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here