केदारनाथ में 409 करोड़ रुपये के काम प्रस्तावित,200 करोड़ का काम पूरा – सीएम धामी

देहरादून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सोमवार को केदारनाथ पहुंचे जहां सीएम ने केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लिया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून पहुंचने के बाद पत्रकार वार्ता करते हुए बताया कि केदारनाथ में 409 करोड़ के काम प्रस्तावित हैं, जिनमें से 200 करोड़ का काम पूरा हो चुका है। सीएम ने जानकारी दी कि यमुनोत्री गंगोत्री बद्रीनाथ धाम और सभी धामों को मिलाकर 708 करोड़ रुपए के काम प्रस्तावित चारों धामों में चल रहे हैं.

केदारनाथ में पुनर्निर्माण के कार्य तेजी से चल रहे-सीएम

मुख्यमंत्री ने जानकारी दी कि केदारनाथ में पुनर्निर्माण के कार्य तेजी से चल रहे हैं। वहीं केदारनाथ धाम में आदि गुरु शंकराचार्य की मूर्ति स्थापित करने को लेकर मुख्यमंत्री का कहना है कि आदि गुरु शंकराचार्य की मूर्ति केदारनाथ धाम में पहुंच चुकी है और 30 अक्टूबर तक मूर्ति को स्थापित कर दिया जाएगा।

वहीं बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 अक्तूबर से पहले केदारनाथ मंदिर जाने की उम्मीद है। उनकी यात्रा की संभावित तिथि छह अक्तूबर मानी जा रही है। सूत्रों ने शुक्रवार को बताया, पीएम मोदी उत्तराखंड के दौरे के दौरान केदारनाथ के दर्शन कर राज्य के नेताओं से मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी ने इससे पहले 2019 में केदारनाथ मंदिर का दौरा किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here