विधानसभा में भर्तियों की गूंज बीजेपी आलाकमान तक पहुंची

Vidhan_Sabhaविधानसभा में भर्तियों का मामला अब बीजेपी आलाकमान के दरबार में पहुंच गया है। इस मामले में बीजेपी आलाकमान हर अपडेट ले रहा है। माना जा रहा है कि इस मामले में कैबिनेट मंत्री और पूर्व स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल से न सिर्फ जवाब तलब हो सकता है बल्कि बीजेपी उन्हें ‘कुर्बान’ भी कर सकती है।

दऱअसल UKSSSC पेपर लीक मामले में जांच के दौरान ही विधानसभा में भर्तियों को लेकर भी हंगामा हो गया। विधानसभा अध्यक्षों के द्वारा अपने अपने समय में की गई अपने करीबियों की नियुक्तियों के मामले में सवाल उठ रहें हैं। पिछली विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष रहे प्रेमचंद अग्रवाल ने भी आचार संहिता के पहले खूब नियुक्तियां की। हालात ये हुए कि वित्त विभाग से अनुमति न मिलने के बाद भी प्रेमचंद अग्रवाल ने अपने अधिकारों का प्रयोग करते हुए विधानसभा में बंपर नियुक्तियां कर दीं। इस बात को वो स्वीकार भी कर रहें हैं। मीडिया के कैमरों के सामने उन्होंने माना कि विधानसभा में नेताओं, मंत्रियों, बीजेपी नेताओं, अधिकारियों के रिश्तेदारों को नियुक्ति दी गई है।

कांग्रेस नेता और पौड़ी के ब्लाक प्रमुख महेंद्र राणा ने पार्टी छोड़ी

ये मामला मीडिया में जोर शोर से उठने के बाद अब बीजेपी बैकफुट पर है। इस बात की खबर बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व को भी लगी है। बीजेपी आलाकमान ने इस मसले का संज्ञान लिया है और पूरी रिपोर्ट तैयार करा रही है। माना जा रहा है कि बीजेपी जल्द ही इस मामले में कार्रवाई भी कर सकती है। कैबिनेट मंत्री और पूर्व विधानसभा स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल से जवाब तलब किया जा सकता है। चूंकि बीजेपी के लिए ये मसला बेहद अहम साबित हो सकता है लिहाजा बीजेपी प्रेमचंद अग्रवाल की कुर्बानी भी ले सकती है। हालांकि प्रेमचंद की माने तो सब कुछ नियमानुसार हुआ है और पहले से ऐसा होता रहा है। सूत्रों की माने तो बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महामंत्री बीएल संतोष बीच इस मसले पर बाचतीच हो चुकी है। पार्टी की छवि को हो रहे नुकसान को लेकर भी चर्चा हुई है।

फिलहाल इस मसले में मौजूदा विधानसभा स्पीकर ऋतु खंडूरी के निर्णय का भी इंतजार किया जा रहा है। ऋतु फिलहाल दिल्ली में हैं और उनके देहरादून आने का इंतजार किया जा रहा है।

वहीं मुख्यमंत्री धामी पहले ही इस मसले पर साफ कर चुके हैं कि इसे विधानसभा स्तर पर देखा जाएगा और जो संभव कार्रवाई होगी वो की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here