कोरोनाकाल में रुड़की के इस्लामनगर का हाल देखिए, नगर निगम और अधिकारियों पर आरोप

 

रुड़की : नगर निगम रुड़की के इस्लामनगर में पिछले छह महीनो से जलभराव की समस्या लगातार बनी हुई है जिस कारण यहाँ के स्थानीय लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय निवासी कई बार नगर निगम के अधिकारियो से इस समस्या के समाधान की गुहार लगा चुके है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है।

आपको बता दें कि नगर निगम रुड़की स्वछता के मामले में कई बार प्रदेश में नंबर वन आ चुका है लेकिन शहर में स्वछता की असली हकीकत इस्लामनगर में दिखाई देती है। यहाँ के लोग पिछले लम्बे समय से जलभराव की समस्या का सामना कर रहे है अभी बरसात का मौसम भी नहीं है लेकिन फिर भी यहाँ की गलियों में आधा फ़ीट पानी भरा हुआ है। इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है की बरसात के दिनों में यहाँ की तस्वीर कैसी रहती होगी।

स्थानीय निवासियों का आरोप है की यहाँ पिछले छह महीनो से लगातार जलभराव की समस्या बनी हुई है जिस कारण यहाँ से आवाजाही करने वाले लोगो को भी काफी दिक्कत का समाना करना पड़ रहा है। उनका आरोप है की क्षेत्र में लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे है और इस जलभराव के कारण लोग कई तरह की बीमारियों से जूझ रहे है लेकिन इस समस्या को कोई समाधान नहीं हो पा रहा है। उनका आरोप है की वो कई बार नगर निगम के अधिकारियों से इस जलभराव की शिकायत कर चुके है लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। एक तरफ आमजन को कोरोना जैसी महामारी से जूझना पड़ रहा है। ऐसे में जहाँ स्वच्छता की ज्यादा जरूरत है वहाँ के इन हालातों का जिम्मेदार कौन होगा। अब देखने वाली बात ये होगी कि लापरवाह संबंधित अधिकारी इस पर संज्ञान लेते हैं या यहाँ के निवासियों को इसी तरह इन समस्याओं से जूझना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here