रुड़की ब्रेकिंग : दो बड़े शातिर गिरोह का भांडाफोड़, 8 आरोपियों को दबोचा

रुड़की पुलिस ने दो बड़े शातिर गिरोह का भांडाफोड़ कर आठ आरोपियों को घर दबोचा है। जिनमे चार आरोपी बाइक चोर गिरोह के सदस्य है जबकि अन्य चार मोबाइल टावरों से बैट्री चोरी की घटना को अंजाम देते थे। आरोपियों की निशानदेही पर चोरी की बाइके और बैट्रियां बरामद हुई है, दोनों मामलों का खुलासा रुड़की गंगनहर कोतवाली में एसपी देहात प्रमेन्द्र सिंह डोबाल ने किया।

एसपी देहात प्रमेन्द्र सिंह डोबाल ने बताया कि बीती 26 सितंबर को सफ़रपुर निवासी अंजली सिंह पुत्री सुखपाल सिंह ने गंगनहर कोतवाली में तहरीर देकर बताया था कि दो मोटरसाइकिल सवार युवक उसका पर्स और मोबाइल छीनकर फरार हो गए थे, जिसपर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश शुरू की। मुखबिरों को मामूर किया गया। पुलिस टीम जब सलियर बैरियर के पास चैकिंग कर रही थी, तभी मुखबिर से सूचना मिली कि घटना को अंजाम देने वाले युवक चोरी की मोटरसाइकिल पर माधोपुर गाँव के पास हाइवे से सालियर की ओर आ रहे हैं। तभी पुलिस टीम ने सघन चैकिंग अभियान चलाते हुए दो अलग अलग मोटरसाइकिलों पर आरहे चार युवकों को रोका।

युवकों से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उन्होंने मोटरसाइकिले चोरी करना और पूर्व में कि गई पर्स मोबाइल छीनने की घटना को कुबूल किया। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर कुल 10 चोरी की मोटरसाइकिलें बरामद की। गिरफ्तार आरोपी राहुल व अनूप थाना भगवानपुर के रहने वाले हैं जबकि ब्रिजेश और योगेश उत्तरप्रदेश के निवासी हैं।

वहीं दूसरी ओर बीती 4 अक्टूबर को टीनू कुमार पुत्र नेपाल सिंह निवासी मंगलौंर ने थाना झबरेड़ा में मोबाइल टावरों की बैट्रियां चोरी होने के सम्बंध में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था, जिसपर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण व क्षेत्राधिकारी मंगलौंर के दिशानिर्देशन में थानाध्यक्ष के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया.

पुलिस टीम ने चैकिंग अभियान और मुखबिरों की मदद से चार आरोपियों को चोरी की 28 बैट्रियो व 13 हजार दो सौ बीस रुपये और दो मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि अलग-अलग मोबाइल टॉवरों से उन्होंने बैट्री चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने कुछ बैट्रियां कबाड़ी को देकर गला दी गई। गिरफ्तार आरोपी मनोज व रोबिन मंगलौंर के रहने वाले है जबकि शमद व शमशाद जिला मुजफ्फरनगर के निवासी है। आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here