राकेश टिकैत की दहाड़ : सिर्फ यूपी नहीं बल्‍कि‍ पूरा देश में छिड़ेगा मिशन, अपने दम पर जीतेंगे यह लड़ाई

मुजफ्फरनगर के राजकीय इंटर कालेज के मैदान में आज किसानों की महापंचायत है। किसानों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला और चेतावनी दी कि अगर सरकार मनमानी करेगी तो ये आंदोलन यूपी ही नहीं बल्कि पूरे देश में छिड़ेगा। आपको बता दें कि महापंचायत में हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, उत्तराखंड समेत कई राज्यों से किसान पहुंचे। राकेश टिकैत का फूलों की बर्षा कर स्वागत किया गया। मंच से संयुक्त किसान मोर्चा ने 27 सितंबर को भारत बंद की घोषणा की है। इससे पहले 25 सितंबर को भारत बंद की घोषणा की गई थी। लेकिन अब इसे बदल दिया गया है।

राकेश टिकैत बोले- सरकार बातचीत को तैयार नहीं

राकेश टिकैत ने कहा कि मुजफ्फनगर की जमीन पर पैर नहीं रखेंगे, जब जीत होगी तभी हम यहां आएंगे।  कहा सरकार ने बात करने को तैयार नहीं है। उसने बात करनी बंद कर दी है। हम बात करना चाहते हैं पर सरकार लगता है इसका कोई समाधान नहीं चाहती है। उन्‍होंने कहा कि अब मिशन सिर्फ यूपी नहीं बल्कि देश को बचाना है। पूरे देश के मुद्दे उठाएंगे।

देश में माल खुलेंगे तो हमारे मजदूर भाई कहां जाएंगे-टिकैत

राकेश टिकैत ने कहा कि अगर देश में मॉल खुलेंगे तो हमारे मजदूर भाई कहां जाएंगे। ये लड़ाई एमएसपी पर कानून बनने से शुरू हुई है। पूर्ण रूप से फसलों के दाम नहीं तो वोट नहीं। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश की जमीन पर दंगा करवाने वाले को यहां की जनता बर्दाश्त नही करेंगी। अगर शहीद भी होना पड़ा तो पीछे नही हटेंगे। किसान कृषि कानून वापस कराने के लिए पूरा जोर लगाएगा।

टिकैत बोले-अपने दम पर जीतेंगे यह लड़ाई

किसान लाल किले पर नहीं गया, हमे धोखे से लेकर गए हैं कोई एजेंसी इस बात की जांच करने को तैयार नहीं है। कैमरा और कलम पर पहरा है। आंदोलन जारी रहेगा। देश के नौजवानों के सवाल है कि गन्ने का 450 रुपये कुंतल चाहिए। टिकैत ने कहा कि पूरे देश मे संयुक्त मोर्चा आंदोलन करेगा। गाजीपुर बॉर्डर से नहीं हटेंगे। ये लड़ाई आपके दम पर लड़ी जाएगी और जीती जाएगी। टिकैत ने हर हर महादेव और अल्लाह हो अकबर के नारे मंच से लगाए। वाहे गुरु जी का खालसा…वाहे गुरु जी की फतेह के नारे के साथ संबोधन समाप्त कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here