उत्तराखंड में थमे रोडवेज बसों के पहिए, प्रदेशभर के कर्मचारी हड़ताल पर

नैनीताल : उत्तराखंड रोडवेज के कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं। बुधवार से बस सेवा की हड़ताल का ऐलान किया गया है। वहीं, परिवहन निगम ने कर्मचारी यूनियन को वार्ता के लिए बुलाया है। उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन की ओर से वेतन भुगतान सहित सात सूत्री मांग को लेकर देहरादून मंडल में पांच दिन से हड़ताल की जा रही है। अब रोडवेज के सभी मंडलों में 13 जनवरी से हड़ताल शुरू हो गई है।

इसी के तहत काठगोदाम में उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन के बैनर तले आज रोडवेज कर्मचारियों ने लंबे समय से वेतन ना मिलने को लेकर काठगोदाम डिपो में प्रदर्शन किया। इस दौरान कर्मचारी नेता कमल पपनै ने कहा कि पिछले 5 महीने से रोडवेज कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल पाया है। साथ ही उनकी कई सारी समस्याएं हैं जिन पर सरकार कोई सुनवाई नहीं कर रही, जिसको लेकर आज उनके द्वारा कार्य बहिष्कार किया गया है और देहरादून में भी यह बहिष्कार पूरी तरह से सफल रहा है, तो वही हल्द्वानी में भी कार्य बहिष्कार को सफल बनाने में कर्मचारी जुटे हुए हैं।

उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन के 3000 कर्मचारी पूरे राज्य भर में आज कार्य बहिष्कार पर हैं। उनका कहना है कि यदि सरकार ने उनकी मांगे नहीं मानी तो आगे उग्र आंदोलन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here