विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने की राजस्व पुलिस खत्म करने की मांग

RITU KHANDURI LETTERउत्तराखंड विधानसभा की अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने उत्तराखंड में राजस्व पुलिस की व्यवस्था को पूरी तरह समाप्त करने की मांग की है। इस बारे में ऋतु खंडूरी ने मुख्यमंत्री धामी को एक पत्र भी लिखा है।

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने लिखा है कि प्रदेश में जहाँ कहीं भी राजस्व पुलिस की व्यवस्था चली आ रही है उसे तत्काल समाप्त कर सामान्य पुलिस बल के थाने या चौकी स्थापित कर दिए जाएं। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में आज भी कई क्षेत्रों में राजस्व पुलिस व्यवस्था जारी है| आज के आधुनिक युग में जहाँ सामान्य पुलिस विभाग में पूरे देश में एक राज्य से दूसरे राज्य में पीड़ित जीरो एफ0आई0आर0 दर्ज कराकर अपनी शिकायत पंजीकृत करा सकता है। वहीं ऋषिकेश शहर से मात्र 15 कि०मी० की दूरी पर राजस्व पुलिस जिसके पास पुलिस के आधुनिक हथियार तथा जॉच हेतु किसी भी प्रकार का प्रशिक्षण प्राप्त नहीं है, वे जॉच कर रहे है। यह जानकर अत्यन्त ही पीड़ा होती है।

बड़ी खबर। आज राज्यपाल से मिलेंगे सीएम धामी, नियुक्तियों में धांधली के साथ प्रेमचंद अग्रवाल पर चर्चा संभव

विधानसभा अध्यक्ष ने अपने पत्र में लिखा कि गंगा भोगपुर में यदि सामान्य पुलिस बल कार्य कर रहा होता तो निश्चित रूप से प्रदेश की बेटी अंकिता आज हमारे मध्य होती और आम जनता में सरकारी कार्यप्रणाली के प्रति इतना रोष व्याप्त नहीं होता। विधानसभा अध्यक्ष ने तत्काल प्रभाव में राजस्व पुलिस की व्यवस्था को समाप्त कर पुलिस चौकी एवं थाना स्थापित करने का मुख्यमंत्री से आग्रह किया, जिससे भविष्य में इस प्रकार की अप्रिय घटना दुबारा घटित न हो|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here