ऋषिकेश नगर निगम का बेहतर प्रदर्शन, मिला 10 लाख रुपये का इनाम, मेयर ने जताई खुशी

ऋषिकेश : स्वच्छ दून सुंदर दून की आवाज आप रोज सुबह नगर निगम की गाड़ियों में बजता सुनते होंगे लेकिन इसमे महारथ हासिल की ऋषिकेश नगर निगम में. जी हां बता दें कि स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतर प्रदर्शन करने पर ऋषिकेश नगर निगम को अटल निर्मल नकद पुरस्कार योजना के अंतर्गत 10 लाख रुपये की पुरस्कार दिया गया है। इनाम की ये राशि नगर निगम को मिली है। मेयर अनिता ममगाईं ने इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए सभी स्वच्छता कर्मियों को बधाई दी और इसका श्रेय उनको दिया।

आपको बता दें कि अटल निर्मल नकद पुरस्कार योजना के अंतर्गत मिले पुरस्कार की जानकारी देते हुए मेयर अनिता ममगाईं ने बताया कि इस बाबत शहरी विकास निदेशालय के निदेशक ललित मोहन रयाल ने नगर आयुक्त को पत्र प्रेषित कर पुरस्कार और अवमुक्त हुई धनराशि की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि नगर में सफाई व्यवस्था बेहतर है और इसी का नतीजा है कि नगर निगम को इनाम मिला है।

मेयर ने कहा कि संसाधनों की कमी के बावजूद नगर निगम कर्मचारियों और पर्यावरण मित्रों ने लगातार कार्य करके नगर का मान बढ़ाया है। 40 वार्डों में पर्यावरण मित्र जिस मेहनत के साथ अपने कार्यों को अंजाम दे रहे हैं, इससे जनता में भी स्वच्छता को लेकर जागरूकता बढ़ी है। लोग अब स्वयं कूड़े को अलग-अलग करके रख रहे हैं। मेयर ने बताया कि अटल निर्मल नकद पुरस्कार योजना के अंतर्गत मिली दस लाख रुपये की राशि का 50 प्रतिशत कर्मचारियों के पुरस्कार वितरण में और 50 प्रतिशत अंशदान स्वच्छता अभियान में खर्च किया जाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here