ऋषिकेश ब्रेकिंग : UK नंबर-1 की 26 पेटियों के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, एक मौके से फरार

ऋषिकेश : चेकिंग के दौरान ऋषिकेश पुलिस को एक बार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है। बता दें कि पुलिस ने कुल 26 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब अलग-अलग चंडीगढ़ मार्का रॉयल स्टाइल और फोर्स वन मार्का बरामद की है।

बता दें कि पुलिस को पहले चेकिंग के दौरान सेंट्रो कार से 6 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की। पुलिस ने मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी की निशानदेही पर गोदाम में छुपा कर रखी गई 20 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की गई। शराब तस्कर और गोदाम मालिक के संबंध में पूछताछ जारी।

बता दें कि प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश द्वारा आवश्यक दिशा निर्देशों के साथ थाना और चौकी क्षेत्र मे चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत गठित टीम द्वारा कल शाम गढ़ी तिराहा श्यामपुर के पास चेकिंग के दौरान एक सेंट्रो कार को चेकिंग के लिए रोका तो उसके चालक द्वारा अपने कार तेजी से आगे की और भगा दी। जिसपर पुलिस टीम द्वारा उसका पीछा किया गया तो उसका चालक कार छोड़कर भाग गया। मौके पर ड्राइवर सीट के बगल में बैठे व्यक्ति को पकड़कर गाड़ी की तलाशी ली गई तो उसमें 6 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद हुई। पकड़े गए अभियुक्त से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि यह माल अक्षत नाम के व्यक्ति का है, जिसने नेपाली तिराहे के पास गोदाम बना रखा है, जहां पर अभी भी शराब की पेटियां रखी हुई हैं। उक्त अभियुक्त की निशानदेही पर उपरोक्त गोदाम में जाकर तलाशी ली गई तो वहां पर 20 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब अलग-अलग चंडीगढ़ मारका रॉयल स्टाइल व फोर्स वन मार्का बरामद हुई।

आरोपी के विरुद्ध कोतवाली ऋषिकेश में आबकारी अधिनियम की धारा 60/72 के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। अभियुक्त को समय से माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

नाम पता अभियुक्त
1- आशीष कुमार श्रीवास्तव पुत्र स्वर्गीय जयप्रकाश निवासी रुस्तमपुर जिला गोरखपुर, हाल निवासी- *किराएदार शर्मा जी का मकान बनखंडी ऋषिकेश, उम्र 43 वर्ष

2- अक्षत (फरार)

बरामदगी विवरण

1- 6 पेटी चंडीगढ़ अंग्रेजी शराब सेंट्रो कार से बरामद

2- 20 पेटी चंडीगढ़ अंग्रेजी शराब गोदाम से बरामद

3- सेंट्रो कार न० UA07-L-5209

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here