हादसे के वक्त ऋषभ पंत चला रहे थे मर्सिडीज का ये मॉडल, इसलिए बची जान

RISHABH PANT CARभारतीय टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत की कार देहरादून-दिल्ली हाइवे पर शुक्रवार सुबह हादसे की शिकार हो गई। हादसे के बाद कार पूरी तरह जल गई। वहीं, ऋषभ पंत को बेहतर इलाज के लिए देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त ऋषभ पंत Mercedes-AMG GLE43 Coupe में सवार थे। इस कार को भारत में 2017 से 2020 तक एक करोड़ (एक्स-शोरूम) से कुछ कम कीमत में बेचा गया था। बाद में इसे नए मॉडल के साथ बाजार में उतारा गया।

इस SUV-Coupe हाइब्रिड कार में 3 लीटर V6 बिटर्बो इंजन है जो नौ-स्पीड ऑटो गियरबॉक्स से जुड़ा है। पेट्रोल इंजन अधिकतम 362 बीएचपी और 520 एनएम पीक टॉर्क पैदा कर सकता है।

RISHABH PANT

5.7 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार

जानकारी के मुताबिक, Mercedes-AMG GLE43 Coupe केवल 5.7 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इस 5 सीटर एसयूवी की टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

अधिकांश मर्सिडीज कारों की तरह AMG GLE 43 4MATIC कूप भी सुरक्षा तकनीक से लैस है। कार में सात एयरबैग, ट्रैक्शन कंट्रोल, ऑल-व्हील ड्राइव आदि जैसी सुविधाएं हैं। ये मर्सिडीज काफी सेफ मानी जाती है।

इसकी अन्य फीचर में एबीएस, ब्रेक असिस्टेंट, सेंट्रल लॉक, पावर डोर लॉक, मल्टीपल एयरबैग, सीट बेल्ट वॉर्निंग, साइड इंपैक्ट बीम्स, साइड इंपैक्ट बीम्स, ट्रैक्शन कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, वीइकल स्टैबिलिटी कंट्रोल, क्रैश सेंसर शामिल है।

ANCAP ने दी है पांच में से पांच सेफ्टी रेटिंग

एक्सपर्ट्स के मुताबिक, शानदार सेफ्टी फीचर के कारण ही ऋषभ पंत को ज्यादा चोटें नहीं आई। कहा जा रहा है कि हादसे के बाद कार के सभी एयरबैग खुल गए थे। इस मर्सिडीज को ANCAP ने पांच में से पांच सेफ्टी रेटिंग दी है।

हादसे का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। फुटेज में दिख रहा है कि हादसे के वक्त कार की रफ्तार काफी तेज थी। डिवाइडर से टकराने के बाद कार हादसे की शिकार हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऋषभ के सिर, पीठ और पैर में काफी चोटें आई हैं। उनका इलाज जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here