अल्मोड़ा में हत्या का खुलासा : केदारनाथ से लौटे सभी दोस्तों ने पी थी शराब, 4 गिरफ्तार

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा के धौलादेवी ब्लॉक के आरतोला के पास जली हुई कार में जली हुई लाश मिली थी। साथ ही उसके पास ही एक युवक गंभीर हालत में मिला था जिसकी बीते दिन मौत हो गई। वहीं शनिवार को 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था जिसमे से 4 गिरफ्तार हो चुके हैं वहींं 3 अब भी फरार हैं। ये गिरफ्तारी राजस्व पुलिस ने आज रविवार को की है।

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि शराब पीने के बाद उनका झगड़ा हुआ। गुस्से में आकर सबने दोनों मृतकों को कमरे में मारा और फिर कार में डालकर कार को पहाड़ से नीचे धकेला लेकिन गाड़ी पेड़ में अटक गई और फिर इन्होंने रात करीबन 2:30 बजे कार में आग लगाई औऱ गेस्ट हाउस में लौट आये।

सभी साथी गए थे केदारनाथ, लौटकर पी थी शराब

प्रभारी तहसीलदार दीवान सिंह सलाल ने बताया की मामले में नरेंद्र निवासी दियारी, जगदीश सिंह(जितेंद्र) निवासी खसपड,कमलेश नेगी निवासी मल्ला धोनी, कमल राणा निवासी पनुवानौला को थिकलना के जंगल से गिरफ्तार किया। आरोपियों के खिलाफ हत्या, साक्ष्य से छेड़छाड़ करने सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो 7 साथी केदारनाथ गए हुए थे। रुद्रप्रयाग में उनकी गाड़ी खराब हो गई। किसी तरह वह अल्मोड़ा तक गाड़ी लाये। यहां पर उन्होंने एक मैकेनिक के गाड़ी सही करने को दी। इसके बाद परिचित ड्राइवर सिब्बन सिंह उर्फ पप्पू की गाड़ी को बुकिंग में आरतोला ले गए। यहां पर वह कन्नू के यहां रुके। सबने शराब पी और खाना खाया। लेकिन आपस में इनका झगड़ा हो गया। आरोपियों ने कमरे में दोनों मृतकों को मारा और रात को करीब तीन किमी दूर घटना स्थल पर ले गए। पूरे घटनाक्रम को हादसा दिखाने के लिए गाड़ी को सड़क से नीचे धकेल दिया। लेकिन गाड़ी पेड़ में अटक गई। इसके बाद आरोपियों ने पेट्रोल डाल गाड़ी जला दी। इसके बाद सभी आरोपी गेस्ट हाउस में आ गए। सुबह थिकलना के जंगल मे भाग गए।

शुक्रवार सुबह जिले के धौलादेवी ब्लॉक के आरतोला पास कार (यूके 04 एन-4113) जली हुई कार में एक जली हुई लाश मिली। जबकि वहीं कुछ दूरी पर एक घायल मिली जिसे इलाज के लिए अल्मोड़ा से हल्द्वानी रेफर किया गया। शनिवार को उसने दम तोड़ दिया। कार में मृत मिले व्यक्ति की पहचान शैल निवासी सिब्बन सिंह उर्फ पप्पू (40) के रूप में की गई। जबकि शनिवार को इस मामले में मृतक सिब्बन सिंह के पुत्र जय कुमार ने राजस्व पुलिस को लिखित शिकायत दी। इस आधार पर 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। वहीं हल्द्वानी में मृत व्यक्ति की पहचान राजेश नाथ पुत्र पूरन नाथ निवासी स्याही देवी के रूप में की गई।

दोनों मृतक थे दोस्त
राजस्व पुलिस के मुताबिक मृतक सिब्बन सिंह उर्फ पप्पू और राजेश नाथ आपस में दोस्त थे। आरतोला जाने की जानकारी उन्होंने अपने घर में भी दी थी। बताया जा रहा है कि मृतक स्याही देवी में दुकान चलाता था।बताया कि आरोपी आरतोला में एक बाइक से पेट्रोल निकालते हुए भी सीसीटीवी में कैद हो गए। इसकी भी जांच की जा रही है।

ये है खबर, पुलिस कर रही जांच

बताया जा रहा है कि आरतोला में जहां पर आरोपी रुके थे। वहां पर शराब पीने के बाद आरोपियों ने दोनों मृतकों से स्मेक की डिमांड की। इस बात को लेकर मारपीट भी हुई। यही से मामला हत्या तक जा पहुँचा।

ये आरोपी फरार
केदार बिष्ट, राजू चम्याल, मोहन चम्याल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here