उत्तराखंड के लिए राहत की खबर, यूक्रेन से 42 की हुई घर वापसी

देहरादून: यूक्रेन में युद्धग्रस्त क्षेत्रों में फंसे छात्रों के वापसी लौटने का सिलसिला जारी है। रूस के हमले के बाद से अब तक उत्तराखंड के 42 छात्र घर लौट चुके हैं। सातवें दिन सात छात्र-छात्राओं को घर पहुंचाया गया। जबकि, विदेश मंत्रालय के भेजी गई सूची के अनुसार अब भी 240 लोगों को वापस लाया जाना बाकी है।

उत्‍तराखंड के 13 और छात्र यूक्रेन से आ रहे हैं। रात एक बजे एयर इंडिया की फ्लाइट एआई-1942 से 6 छात्र, सुबह सवा चार बजे इंडिगो की फ्लाइट 6 ई-8387 से तीन छात्र और सुबह पौने छह बजे इंडिगो की फ्लाइट 6 ई-9452 से चार छात्र आ रहे हैं। अब तक कुल 53 छात्रों को निकाल जा चुका है।

नोडल अधिकारी डीआइजी पी रेणुका देवी ने बताया कि अब तक स्वदेश लौटने वाले उत्तराखंडियों की संख्या 42 हो चुकी है। उन्होंने बताया कि ज्यादातर छात्रों से संपर्क हो चुका है। जल्द सभी के सकुशल स्वदेश लौटने की उम्मीद है।

ऊधमसिंह नगर के शावेद अली और हृतिक राजपूत, देहरादून की ईशा रावत, हरिद्वार के मोहम्मद अनस और कृष्णा यादव, नैनीताल की शैली त्रिपाठी और पिथौरागढ़ की तनुश्री पांडेय घर पहुंचे। पुलिस और प्रशासन भी यूक्रेन में फंसे छात्रों के परिजनों से संपर्क कर जानकारी जुटा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here