बड़ी खबर: यहां 1226 पदों पर निकली भर्ती, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन


बैंक की नौकरी का सपना देखने वाले उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर सामने आया है। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने सर्किल बेस्ड ऑफिसर (सीबीओ) के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती की सभी प्रक्रिया ऑनलाइन ही आयोजित की जाएगी। जो भी योग्य और इच्छुक उम्मीदवार एसबीआई सीबीओ भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वह  भारतीय स्टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट ेइप.बव.पद पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

कुल पदों की संख्या 1226
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) सर्किल बेस्ड ऑफिसर (सीबीओ) भर्ती में कुल पदों की संख्या 1226 है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन की आखिरी तारीख 29 दिसंबर 2021 तक है। आखिरी समय में आधिकारिक वेबसाइट पर अधिक लोड होने के कारण उम्मीदवारों को आवेदन करने में समस्या भी आ सकती है। इसलिए सभी जल्द से जल्द अपना आवेदन कर लें।

चयन कुल तीन राउंड में होगा
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) सर्किल बेस्ड ऑफिसर (सीबीओ) भर्ती में उम्मीदवारों का चयन कुल तीन राउंड में होगा। पहला राउंड ऑनलाइन लिखित परीक्षा, दूसरा राउंड स्क्रीनिंग और तीसरा राउंड साक्षात्कार का होगा। प्रत्येक राउंड में उम्मीदवारों को परीक्षा में मेरिट के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। अंतिम चयन के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन लिखित परीक्षा और स्क्रीनिंग राउंड में सफल होना होगा।

सर्किल बेस्ड ऑफिसर
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) सर्किल बेस्ड ऑफिसर (सीबीओ) भर्ती में चयन के लिए उम्मीदवारों के पास अकादमिक डिग्री के बाद भारतीय रिजर्व बैंक की दूसरी सूची के तहत आने वाले किसी कमर्शियल बैंक या किसी क्षेत्रीय बैंक में दो वर्षों का अनुभव होना जरूरी है। भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 21 से 30 वर्ष के बीच रखी गई है।

जरूरी तारीखें
1. आवेदन की आखिरी तारीख- 29 दिसंबर 2021
2. आवेदन पत्र में सुधार की आखिरी तारीख- 29 दिसंबर 2021
3. प्रवेश पत्र जारी होने की तारीख- 12 जनवरी 2022
4. परीक्षा की तारीख- अब तक तय नहीं

ऐसे कर सकते हैं आवेदन
1. सबसे पहले उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
2. होम पेज पर दिखाई दे रहे एसबीआई सीबीओ भर्ती से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।
3. अब मांगी जा रही जानकारी को दर्ज कर के पंजियन करें।
4. अब अपना आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करें।
5. मांगी जा रही जानकारी को दर्ज कर के आवेदन पत्र भरें।
6. सभी जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करें और सबमिट करें।
7. आवेदन शुल्क को जमा करें।
8. आगे की जरूरत के लिए अपने आवेदन पत्र को डाउनलोड कर लें और इसका प्रिंट निकलवा लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here