उत्तराखंड के लिए बुरी खबर, नहीं रहे वन विभाग के सच्चे सिपाही रवि जोशी, जहरीले सांपों को खिलौने की तरह पकड़ते थे

देहरादून : वन विभाग समेत पूरे उत्तराखंड के लिए बुरी खबर है। जी हां बता दें कि वन विभाग के सच्चे सिपाही रवि जोशी का निधन हो गया है। उन्होंने दून अस्पताल में अंतिम सांस ली.

रवि जोशी किसी पहचान के मोहताज नहीं है थे। चाहे कितना भी जहरीला सांप हो वो उसे एक हाथ से पकड़ लेते थे। राजभवन हो या मुख्यमंत्री आवास। कोई सरकारी विभाग का दफ्तर हो या कोई आम जनता का घर। कहीं भी जहरीला सांप निकले तो रवि जोशी तुरंत मौके पर पहुंच जाते थे और जहरीले सांप को ऐसा पकड़ते थे जैसे मानो कोई खिलौना हो लेकिन उनके निधन से विभाग को गहरा शोक लगा है जो कि उत्तराखंड के लिए अपूर्ण क्षति है। उत्तराखंड में वन्यजीवों के रेस्क्यू में रवि का कोई सानी नहीं था।

आपको बता दें कि रवि जोशी को मुंह का कैंसर था और काफी लंबे समय से उनका इलाज चल रहा था। वह बीच में बिल्कुल ठीक हो गए थे लेकिन अचानक तबीयत बिगड़ने पर उनको दून अस्पताल में भर्ती किया गया था. दिन में 12 बजे वेंटिलेटर पर रखा था। जहां बीते दिन शुक्रवार को उन्होंने दम तोड़ दिया वन विभाग समेत पूरे उत्तराखंड में शोक की लहर है। कुछ ही दिन पहले बोलो फेसबुक पर एक अपनी फोटो शेयर करते हुए लिखा था कि दोस्तों आपकी दुआ की मुझे जरूरत है। उनके चाहने वालों ने उनके लिए दुआ भी की लेकिन वह जिंदगी की जंग हार गए।

रवि जोशी कई बेजुबान जानवरों का सहारा थे और कोरोना काल में उन्होंने गाय से लेकर कुत्ते और जंगली जानवरों को खाना खिलाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here