तो क्या CISF भी खत्म होगी? कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया अमित शाह का वीडियो

cisf tweet surjewala

तो क्या केंद्र सरकार CISF को भी प्राइवेटाइजेशन की ओर ले जाने की तैयारी में है? ये सवाल इसलिए क्योंकि कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने इस संबंध में गृह मंत्री अमित शाह का एक वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो में अमित शाह कहते दिख रहें हैं कि, CISF में धीरे धीरे प्राइवेट गार्ड्स को शामिल किया जाएगा और उन्हें सीआईएसएफ की तरह ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके बाद धीरे धीरे औद्योगिक इकाइयों की सुरक्षा प्राइवेट गार्डस को सौंप दी जाएगी और वहां से सीआईएसएफ को हटा लिया जाएगा।

रणदीप सुरजेवाला का ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग तरह तरह के कमेंट्स दे रहें हैं। हालांकि रणदीप ने ये नहीं बताया है कि ये वीडियो कब का है। हालांकि हमें मिली जानकारी के अनुसार अमित शाह का ये बयान मार्च 2022 का है जब गाजियाबाद में सीआईएसएफ के 53वें स्थापना दिवस समारोह में हाइब्रिड सुरक्षा मॉडल की वकालत करते हुए ये बयान दिया था।

उत्तराखंड। चार पुलिसकर्मी सस्पेंड, परिजनों पर ग्रेड पे को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस का आरोप

आपको बता दें कि सीआईएसएफ का गठन 1969 में हुआ था। मौजूदा समय में सीआईएसएफ में लगभग 1.50 लाख जवान हैं।  सीआईएसएफ मुख्य रूप से सार्वजनिक एवं कुछ निजी उपक्रमों की सुरक्षा के आलावा देश के आंतरिक सुरक्षा,विशिष्ट लोगों की सुरक्षा, मेट्रो, परमाणु संस्थान, ऐतिहासिक धरोहरों आदि की भी सुरक्षा करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here