राज्यसभा सांसद बलूनी की पहल लाई रंग, डाटकाली क्षेत्र में संचार सुविधा को लेकर बड़ी खबर

देहरादून : निकट भविष्य में शीघ्र ही आशारोड़ी डाटकाली से लेकर मोहण्ड तक मोबाइल टावरों की स्थापना हो जाएगी। 12 किलोमीटर के इस वन्य क्षेत्र में संचार सुविधा प्रारम्भ कराने की राज्यसभा सांसद बलूनी की पहल परवान चढ़ती नजर आ रही है।

भारतीय दूरसंचार विभाग और रिलायंस टेलीकॉम ने इस क्षेत्र में 5 से 7 स्थान चिन्हित किए हैं, जिसमें से तीन लोकेशन उत्तराखंड वन विभाग की सीमा के अंतर्गत है और उसका राज्य सरकार के द्वारा तेजी से भूमि हस्तांतरण का कार्य प्रारंभ हो चुका है।

उत्तर प्रदेश वन विभाग की सीमा के अंदर आने वाली 4 लोकेशन के लिए बलूनी द्वारा उत्तर प्रदेश के वन मंत्री दारा सिंह चौहान जी से चर्चा हुई और  चौहान ने सहर्ष सहमति देते हुए अपने अधिकारियों को उक्त क्षेत्र में सहयोग करने का निर्देश दिया है। बहुत जल्द उत्तर प्रदेश सरकार की अनापत्ति और अन्य औपचारिकताएं पूर्ण हो जाएंगी जिसके बाद तेजी से टावरों की स्थापना का निर्माण प्रारंभ हो जाएगा।

दोनों राज्यों की सरकारों की त्वरित संस्तुति से शीघ्र ही आमजन को दूरसंचार सेवा का लाभ मिलेगा। उत्तर प्रदेश के वन मंत्री दारा सिंह चौहान के सकारात्मक सहयोग व त्वरित रूप से प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के प्रयास से उम्मीद जगी है कि सरकारी भूमि हस्तांतरण प्रक्रियाओं के बाद दूरसंचार कंपनियां इस कार्य में तेजी दिखाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here