कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन, 41 दिनों से थे भर्ती

raju-srivastavaकॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया है। वो दिल्ली स्थित AIIMS में पिछले 41 दिनों से भर्ती थे। जिम में वर्कऑउट के दौरान उन्हें हार्ट अटैक आया था।

यूपी के कानपुर के रहने वाले राजू श्रीवास्तव मिमिक्री आर्टिस्ट थे और इसी मिमिक्री ने उन्हें बड़ी पहचान दिलाई। इसके साथ ही उन्हें व्यंग्य की दुनिया में भी कदम रखा। यहां भी उन्होंने झंडे गाड़े। सहज और सरल कॉमेडी करने वाले राजू श्रीवास्तव ने अपने घर की आर्थिक जरूरतो को पूरा करने के लिए आटो चलाने का काम भी किया है। जब वो पहली बार कानपुर से मुबई आये थे तो अपनी खर्चो को पूरा करने के लिए आटो चलाया करते थे। मुंबई आकर काफी समय तक उन्‍हे कहीं काम करने का मौका नही मिला।

वो बचपन से अमिताभ बच्‍चन के फैन थे इ‍सलिए अमिताभ बच्‍चन की काफी अच्‍छी मिमिक्री किया करते थे। थियेटर में उनके काम को काफी पसन्‍द किया गया। अपने हुनर के दम पर वो बहुत कम समय में ही थियेटर की दुनिया मे काफी फेमस हो गये। थियेटर में फेमस होने के बाद उन्‍हे फिल्‍मो में छोटे मोटे रोल मिलने शुरू हो गये।

राजू श्रीवास्‍तव ने वैसे तो एक कलाकार के रूप में काफी पहले से ही काम करना शुरू कर दिया। लेकिन जिस एक शो ने उन्‍हे पूरे हिन्‍दुस्‍तान में मशहूर कर दिया। उस शो का नाम है The great Indian laughter challenge। राजू श्रीवास्‍तव 2005 में the great indian laghter challenge में प्रतिभागी के तौर पर आये है। ये The great Indian laughter challenge का पहला सीजन है। इस शो में राजू श्रीवास्‍तव ने आम आदमी के जिन्‍दगी को लेकर ऐसे व्‍यग्‍य किये कि लोग उनको चुटकुलो से खुद को रिलेट करने लगे। राजू इस सीजन मे फिनाले तक पहुंचे गये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here