रेलवे ने यात्रियों को दी बड़ी राहत, सस्ता कर दिया टिकट

देश में कोरोना मामलों में कमी को देखते हुए रेलवे ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है। बता दें कि रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट सस्ता कर दिया है। आपको बता दें कि कोरोना के कहर को देखते हुए रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट लेना अनिवार्य कर दिया था ताकि स्टेशन के अंदर भीड़ कम हो। क्योंकि अपने स्वजनों को छोड़ने के लिए एक घर से तीन चार लोग भी आएं तो स्टेशन में भीड़ जमा हो जाती है जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया था। संक्रमण की रोकथाम के लिए रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट 50 रुपये निर्धारित किया था लेकिन इसे अब रेलवे ने कम कर दिया है।

बता दें कि अब फ्लेटफार्म पर जाने के लिए 50 रुपये की जगह 10 रुपये लगेंगे। आदेश के मुताबिक, सीएसएमटी, दादर, एलटीटी, ठाणे, कल्याण और पनवेल स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत अब 10 रुपये कर दी गई. ये आदेश 25 नवंबर से लागू है.

इसके अलावा वैक्सीनेशन करवाने वाले यात्रियों को रेलवे विशेष सुविधा देगा. अनिल ने बताया कि कोविड के दोनों टीके ले चुके मध्य रेलवे की मुबंई लोकल ट्रेन के यात्री अब रेलवे की अनारक्षित टिकट प्रणाली (यूटीएस) ऐप के जरिए अपने मोबाइल फोन पर सिंगल टिकट और मंथली रेलवे पास बुक कर सकते हैं. बता दें कि ये ऐप एंड्रवायड फोन के लिए तो पहले से ही उपलब्ध था लेकिन अब IOS फोन में भी आज रात तक उपलब्ध हो जाएगा. वहीं इस सुविधा का उपयोग कल से किया जा सकेगा.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here