बड़ी खबर। हरिद्वार में बड़ा रेल हादसा, ट्रेन की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत,

हरिद्वार में बड़ा रेल हादसा हुआ है। यहां ट्रैक के ट्रायल के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई है। हादसा लक्सर हरिद्वार रेल मार्ग पर जमालपुर रेलवे फाटक के करीब हुआ है।

इन दिनों लक्सर हरिद्वार रेल मार्ग पर डबल ट्रैक बिछाने का काम चल रहा है। इसके चलते यहां ब्लाक लिया गया है। इसके चलते कई ट्रेनों को परिचालन स्थगित किया गया है। गुरुवार को इस ट्रैक पर ट्रेन का ट्रायल हो रहा था। इस दौरान ट्रायल ट्रेन को विशेष रूप से दिल्ली से बुलाया गया था। इस ट्रेन को नए बनाए गए ट्रैक पर 120 किलोमीटर की रफ्तार से दौड़ाया गया। स्थानीय लोगों के अनुसार जमालपुर फाटक के पास ही चार लोग इस ट्रायल ट्रेन की चपेट में आ गए। ट्रेन की रफ्तार इतनी तेज थी कि चारों लोगों के शव क्षत विक्षत हो गए। हालांकि कितने लोगों की मौत हुई है इस संबंध में आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

हादसे के बाद रेलवे के अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंची। स्थानीय विधायक यतीश्वरानंद भी मौके पर पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी ली। रेलवे के अधिकारी इस मसले पर कुछ भी बोलने से बच रहें हैं। हालांकि डीआरएम ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। वहीं बताया जा रहा है कि जिस वक्त हादसा हुआ उस वक्त कमीश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी की अगुवाई में एक्सपर्ट्स की एक टीम हरिद्वार में मौजूद थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here