उत्तराखंड : राहुल गांधी ने दिवंगत जनरल बिपिन रावत को दी श्रद्धांजलि, स्कूल के दिनों को किया याद

देहरादून: राहुल गांधी ने अपने संबोधन की शुरूआत दिवंगत सीडीएम जनरल बिपिन रावत और हेलकॉप्टर हादसे में शहीद हुए जवानों और हधिकारियों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि उनका उत्तराखंड से गहरा नाता है। राहुल गांधी ने कहा कि जब मैं छोटा था। दून स्कूल में पढ़ता था। दो-तीन साल यहां रहा। तब लोगों ने मुझे खूब प्यार दिया था। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं, मेरे परिवार का इस उत्तराखंड से गहरा नाता है।

उन्होंने कहा कि जब मेरे पिता की शहादत हुई थी। वो दिन मुझे याद आता है। उससे महसूस होता है कि मेरो उत्तराखंड से कुर्बानी का रिश्ता है। राहुल गांधी ने कहा कि पिता को खोना, भाई को खोने का दर्द इस राज्य के लोग अच्छे से जानते हैं। उन्होंने कहा कि जिस परिवार ने ऐसी कुर्बानी नहीं दी, वो बात को कभी नहीं समझ सकते।

राहुल गांधी ने कहा कि उत्तराखंड के लोगों ने देश को बहुत कुछ दिया है। उन्होंने कहा कि इस राज्य ने हिन्दुस्तान को सबसे ज्यादा अपना खून दिया और देता रहेगा। उन्हांेने कहा कि बांग्लादेश की लड़ाई में 13 दिन में पाकिस्तान ने अपना सिर झुका दिया था। उन्होंने कहा कि हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि जो 1971 में हुआ। उसे गहराई से समझने की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here