पंजाब एंड सिंध बैंक ने कृषि और MSME ऋण के लिए लगाया विशेष कैंप

पंजाब एंड सिंध बैंक के देहरादून जोन ने रविवार को उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के कई महत्वपूर्ण स्थानों पर कृषि  और MSME ऋणों के लिए विशेष कैंपों का आयोजन किया।

इस मौके पर पंजाब एंड सिंध बैंक के देहरादून अंचल की आंचलिक प्रबंधन महिमा अग्रवाल ने बताया कि देहरादून अंचल में बैंक की कुल 56 शाखाएं हैं। ये शाखाएं पूरे उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हैं।

महिमा अग्रवाल ने कहा है कि बैंक द्वारा मौजूदा समय में बेहद आकर्षक ब्याज दरों पर विभिन्न तरह के ऋण दिए जा रहें हैं। हाउसिंग लोन 6.65 फीसदी, ऑटोलोन 6.80 फीसदी, गोल्ड लोन 7.00 फीसदी ब्याज पर उपलब्ध है। इन ऋण आवेदनों के लिए कोई प्रोसेसिंग फीस भी नहीं ली जा रही है।

वहीं MSME और फूड प्रोसेसिंग यूनिट्स के लिए प्रोसेसिंग फीस में भारी छूट के साथ 7.00 फीसदी पर ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है।

दो नए उत्पाद उतारे 

कोरोना काल में पंजाब सिंध बैंक ने दो नए ऋण उत्पाद उतारे हैं। अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स, मशीनों और अन्य उपकरणों के लिए ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके साथ ही अस्पतालों के विस्तार के लिए भी पंजाब एंड सिंध बैंक लोन उपलब्ध करा रहा है।

महिमा अग्रवाल ने बताया कि कोरोना की चपेट में आए बैंक के ग्राहकों को खर्च का बोझ उठाने के लिए पर्सनल लोन की सुविधा भी दी जा रही है।

पंजाब एंड सिंध बैंक ने एक खास स्कीम की शुरुआत की है। इसके तहत लोगों को कोरोना से बचाव की वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। साथ ही बैंक वैक्सीनेशन कराने वालों को सावधि जमा पर 0.15 फीसदी अधिक ब्याज दे रहा है।

इसके साथ ही सरकारी, सरकारी उपक्रमों, स्कूल, कॉलेजों आदि में कार्यरत लोगों के लिए विशेष सेलरी अकाउंट स्कीम भी लेकर आया है जिसमें कई विशेष लाभ दिए जा रहें हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here