कैम्पटी पहुंची SSP तृप्ती भट्ट ने सुनी जनता की समस्याएं, श्रीकोट में जल्द खुलेगी चौकी

टिहरी : टिहरी एसएसपी तृप्ती भट्ट ने आज कैम्पटी क्षेत्र का भ्रमण किया औऱ आम जनता के साथ सीएलजी मेम्बर, व्यापार संघ के पदाधिकारियों, समाज सेवकों औऱ क्षेत्र जनप्रतिनिधि के साथ जन संवाद किया। इस अवसर पर संवाद में सम्मिलित प्रतिष्ठित व्यक्तियों ने SSP की जनपद में तैनाती पर खुशी जाहिर करते हुए एसएसपी को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। जन संवाद में विभिन्न जन प्रतिनिधियो ने कहा कि थाना कैम्पटी क्षेत्र मे पुलिस व्यवस्था पर संतोष व्यक्त करते हुए कैम्पटी क्षेत्र एक पर्यटन क्षेत्र है जिसमें स्थानीय पुलिस जगह-जगह वाहन चैकिंग करती है जिससे पर्यटकों को असुविधा का समाना करना पडता है जिसके लिए पुलिस वाहन चैकिग एक ही स्थान पर की जाये, कैम्पटी क्षेत्र में कोई दुर्घटना होने पर पोस्टमार्टम करने के लिए टिहरी जाना पड़ता है। नांग टिब्बा वर्तमान समय में पर्यटन स्थल है जहां अधिक संख्या में पर्यटन आते हैं जिसके लिए श्रीकोट में एक देखरेख चौकी खोली जाये, नैनबाग क्षेत्र में कोई घटना होने पर प्राथमिकी दर्ज करना के लिए वादी को थाना कैम्पटी जाना पड़ता है। वादी द्वारा अपनी शिकायत/ प्राथमिकी चौकी नैनबाग पर ही दर्ज की जाये जिसमे पर एसएसपी ने सहमति जताई और जल्द श्रीकोट में चौकी खोलने का आश्वासन दिया.

श्रीकोट में जल्द देखरेख चौकी खोली जायेगी-एसएसपी

एसएसपी तृप्ति भट्ट ने जन सम्वाद कार्यक्रम में उठायी गयी समस्याओं पर गम्भीरता से कार्यवाही करने का आश्वासन दिया और यह भी बताया कि जनपद में वर्तमान में नशे के विरूद्ध अभियान चलाया जा रहा है जिसमे नशे के कारोबारियों के विरूद्ध कडी कार्यवाही की जा रही है। साथ ही अवैधानिक तत्वो के विरूद्ध कार्यवाही के लिए मिली सूचना गुप्त रखने के लिये एसएसपी ने अपना व्यक्तिगत नम्बर भी साझा किया और साथ ही जन सहयोग का आवाहन करते हुए भविष्य में इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित कर जनता और पुलिस के मध्य ओर बेहतर समन्वय स्थापित करने का आश्वासन दिया। महिलाओ के प्रति अपराध एवं घरेलू हिंसा के अपराधो के विरूद्ध ओर अधिक संवेदनशील होने की अपील करते हुए जनता का धन्यवाद किया गया तथा नांग टिब्बा पर्यटन क्षेत्र है, जिसके दृष्टिगत श्रीकोट में जल्द देखरेख चौकी खोली जायेगी।

संवाद मे उपस्थित व्यक्तियो द्वारा दिये गये सुझावो पर शीघ्र कार्यवाही कराने का आश्वासन दिया गया–

1-महिलाओ की सुरक्षा, सहायता हेतु लगातार प्रयास किया जायेगा।

2-ड्रग्स/नशाखोरी/अवैध शराब बिक्री पर लगाम लगायी जायेगी।

3-मेधावी छात्राएं जो पढाई/ स्पोर्ट्स / विभिन्न प्रतियोगिताओं में रूची लेती है तो उन मेधावी छात्राओं को पुरूस्कृत किया जाएगा।

4- थाना क्षेत्रान्तर्गत घुमने वाले फड़ ठेली चलाने वाले व्यक्तियो का शत प्रतिशत सत्यापन किया जायेगा, जिससे अपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगेगी तथा महिला/बच्चो संबंधी अपराधो पर रोकथाम लगेगी।

5-जनता के सहयोग से पुलिस की कार्य प्रणाली को ओर भी प्रभावशाली बनाया जा सकेगा।

6-कोविड-19 संक्रमण का प्रभाव कम होने पर महिलाओं को उनके अधिकारो के प्रति जागरूक करने हेतु कार्यशाला का आयोजन प्रत्येक थाना क्षेत्रान्तर्गत किया जायेगा।

7- टिहरी पुलिस का प्रथम दायित्व महिला सुरक्षा, सहायता पर रहेगा।

8- थाना  कैम्पटी पुलिस द्वारा कैम्पटी क्षेत्रान्तर्गत एक स्थान चिहित्त कर वाहन चैकिंग की जायेगी, जिससे पर्यटकों को असुविधा का सामना न करना पडे।

9-कैम्पटी क्षेत्र मे होने वाली यातायात/ पार्किंग समस्या का स्थानीय जनता/नगरपालिका के सहयोग से शीघ्र अतिशीघ्र निस्तारण किया जायेगा।

10- वाहन चलाते समय दो पहिया में हेलमेट, चार पहिया में सीट बैल्ट व यातायात के नियमों का पूर्ण रूप से पालन करें, यातायात सप्ताह के दृष्टिगत जनपद पुलिस द्वारा जनपद स्तर पर ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी तथा प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय प्रतिभागी को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक टिहरी द्वारा सम्मानित किया जायेगा।

11- परिजन अपने किशोर बालक बालिकाओ से बातचीत करें तथा बच्चो को नशे की लत न लगने दे।

12- व्यापारियों/ आमजनता से स्वयं भी अपनी दुकानों /प्रतिष्ठानो में CCTV कमरे लगवायें, जिससे आपके आस-पास होने वाले अप्रिय घटनाओ/ असमाजिक तत्वों पर सतर्क दृष्टि रखी जा सकें तथा चौकी नैनबाग बाजार क्षेत्र में जल्द ही CCTV कैमरे लगवाये जायेगे।

13- क्षेत्र में कोई भी अप्रिय घटना होने पर सूचना को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर प्रसारित करने से पहले पुलिस को सूचना करें तथा सोशल मीडिया पर प्रसारित फेक न्यूज पर विश्वास न करें और न ही फेक न्यूज को अन्य किसी प्लेटफार्म पर शेयर न करें।

14- जनता द्वारा अपनी समस्या हेल्प लाईन नम्बर 112 /1090  व सम्बन्धित थाना प्रभारी को बता सकते है।

15- नैनबाग क्षेत्र में निवासरत जनता द्वारा अपनी शिकायत /प्राथमिक दर्ज कराने हेतु चौकी नैनबाद पर प्रार्थना पत्र प्रेषित किया जायेगा, जिसे चौकी नैनबाद पुलिस द्वारा पैरोकार के माध्यम से थाना कैम्पटी भिजवाकर कार्यवाही की जायेगी। वादी/शिकायत कर्ता को थाना कैम्पटी जाने की जरूरत नहीं पडेगी।

16-थाना कैम्पटी क्षेत्रान्तर्गत दुर्घटना होने पर मृतक के PM हेतु कोई चिकित्सालय उपलब्ध नही है। इस संबंध मे मसूरी चिकित्सालय द्वारा कार्यवाही की जा रही है।

जन सम्वाद के बाद एसएसपी ने थाना कैम्पटी कार्यालय/भवन का भौतिक निरीक्षण किया और थाना प्रभारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। साथ ही थाने पर नियुक्त समस्त कार्मिको का सैनिक सम्मेलन लिया गया और उनकी समस्याओं के संबंध मे पूछा गया। सभी पुलिस कार्मिकों को ईमानदारी/कर्तव्यनिष्ठा के साथ अनुशासन में रहते हुए डयूटी करने के एसएसपी ने निर्देश दिए। इस अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक प्रमोद कुमार शाह थानाध्यक्ष कैम्पटी नवीन जुराल व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here