अग्निपथ योजना का देशव्यापी उग्र विरोध, ट्रेन फूंकी, तोड़ फोड़, बवाल

aginpath protest

 

देश भर में अग्निपथ स्कीम पर बवाल बढ़ता जा रहा है। बिहार-यूपी समेत देश के कई राज्यों में छात्र सड़कों पर हैं। अग्निपथ योजना के विरोध में कई जगहों पर उग्र प्रर्दशन हुए। बिहार के कई जगहों से आगजनी और पत्थरबाजी की तस्वीरें आईं। जहानाबाद,  मुंगेर, कैमूर, सहरसा, छपरा समेत कई जिलों में छात्र विरोध के लिए उतरे हैं।

छात्र रेल लाइन और रेल गांड़ियों को अपना निशाना बना रहे हैं। जिसके बाद कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। वहीं, कई ट्रेनें जहां तहां खड़ी कर दी गई है। केंद्र सरकार की ओर से घोषित की गई अग्निपथ योजना स्कीम के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। बिहार की बात करें तो यहां 22 ट्रेनें रद्द हो चुकी हैं वहीं, 29 ट्रेनों पर इसका सीधा असर हुआ है। जबकि पांच ट्रेनों का समय बदला गया है।

आरा में छोत्रों ने जमकर उत्पात मचाया है। रेलवे स्टेशन पर जमकर पत्थरबाजी हुई। कुई दुकानों में तोड़फोड़ और लूट की भी खबर है। बक्सर में भारी संख्या में प्रदर्शनकारी किला मैदान की सड़कों पर निकले पड़े। बक्सर स्टेशन के अलावा चौसा, डुमरांव, रघुनाथपुर स्टेशनों के पास भी रेलवे ट्रैक जाम कर दिया गया है। वहीं , छपरा में युवाओं ने रेलवे को निशाना बनाया है। 3 ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया।

राजस्थान में भी हंगामा

जयपुर में छात्रों ने सड़क जामकर इस स्कीम का विरोध किया । छात्रों ने बुधवार को अजमेर-दिल्ली एक्सप्रेस वे राजमार्ग पर विरोध प्रदर्शन किया और जाम लगा दिया। आक्रोशित युवाओं ने केन्द्र सरकार की सेना में भर्ती योजना ‘अग्निपथ’ के अलावा सेना में लंबित भर्ती, लिखित परीक्षा आयोजित करने सहित अन्य भर्ती संबंधी मांगों को लेकर बुधवार को जयपुर-अजमेर राष्ट्रीय राजमार्ग पर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने इस मामले में  मामले में 10 युवाओं को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वहीं झुंझुनू और जोधपुर में भी बड़ी संख्या में प्रदर्शन के लिए इकट्ठा होने की अपील की गई। इस संबंध में पोस्टर जारी किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here