उत्तराखंड ब्रेकिंग : दो दिवसीय दौरे पर आज पहुंचेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, ये है कार्यक्रम

देहरादून: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज से दो दिवसीय दौरे पर देहरादून पहुंच रहे हैं। राष्ट्रपति के कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। अपर पुलिस महानिदेशक (अपराध एवं कानून व्यवस्था), अपर पुलिस महानिदेशक (अभिसूचना), पुलिस उपमहानिरीक्षक (गढ़वाल परिक्षेत्र), पुलिस उपमहानिरीक्षक व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदय द्वारा ड्यूटी में लगने वाले समस्त पुलिस बल को निर्देशित किया गया।

राष्ट्रपति आज दोपहर वायुसेना के विमान से जौलीग्रांट स्थित एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से हेलीकाप्टर में कैंट स्थित जीटीसी हेलीपैड पहुंचेंगे और फिर सड़क मार्ग से राजभवन जाएंगे। राजभवन में रात्रि विश्राम करने के बाद रविवार सुबह हरिद्वार के लिए रवाना होंगे। धर्मनगरी में 27 मार्च को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आएंगे।

उनकी सुरक्षा की तैयारियों का जायजा लेने के लिए को अधिकारियों ने निरीक्षण किया। सुरक्षा के मद्देनजर कार्यक्रम स्थल से लेकर हेलीपैड तक स्नाइपर तैनात किए जाएंगे। वहीं सादी वर्दी में भी पुलिसकर्मी हर जगह पर तैनात रहेंगे। राष्ट्रपति दिव्य प्रेम सेवा मिशन में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे।

डीएम विनय शंकर पांडेय व एसएसपी डॉक्टर योगेंद्र सिंह रावत ने बीएचईएल के हेलीपैड, गेस्ट हाउस व दिव्य प्रेम सेेवा मिशन में पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीएम ने कहा कि राष्ट्रपति के कार्यक्रम की तैयारियां पूरी हो गई हैं। एसएसपी डॉक्टर योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि राष्ट्रपति की फ्लीट वाले मार्ग को तत्कालिक तौर पर बंद कराया जाएगा। हेलीपैड से लेकर फ्लीट के रूट व कई जरूरी स्थानों पर पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here