उत्तराखंड: रवाना हुई पोलिंग पार्टियां, 35 जोन और 106 सेक्टर बनाए

हल्द्वानी: नैनीताल जिले की 6 विधानसभाओं के लिए हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज से पोलिंग पार्टियां रवाना हो गयी हैं। नैनीताल जिले की 6 विधानसभाओं में कल 1008 पोलिंग बूथों पर मतदान होगा। दूरस्थ क्षेत्रों में 1 दिन पहले यानी कल 24 पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया था, जिला निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक दूरस्थ क्षेत्र की पोलिंग पार्टियों को एक ईवीएम मशीन अतिरिक्त दी गई है।

इसके साथ ही जोनल मजिस्ट्रेट और सेक्टर मजिस्ट्रेट को भी अतिरिक्त ईवीएम मशीन उपलब्ध कराई गई है। अगर मतदान के दौरान किसी भी ईवीएम में कोई तकनीकी खराबी पाई गई तो मतदान प्रभावित न हो सके इसके लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही जिले में 35 जोन और 106 सेक्टर बनाए गए हैं।

हर पोलिंग बूथ पर पारदर्शिता और सुरक्षित मतदान के लिए 9 कंपनियां सीआरपीएफ, आईटीबीपी और आईआरबी तैनात की गई है जिनको 13 अधिकारी कमांड करेंगे, साथ ही 16 होमगार्ड और 400 वन विभाग व पीआरडी के जवान भी तैनात किए गए हैं।

इसके अलावा 12 राज पत्रित अधिकारी 12 उप निरीक्षक, 85 दरोगा भी तैनात किए गए हैं, इसके अलावा 918 सिपाही, 173 महिला जवान और 123 हेड कांस्टेबल भी चुनाव ड्यूटी पर लगाए गए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी का कहना है। निर्वाचन विभाग के सॉफ्टवेयर में हर 2 घंटे में मतदान का प्रतिशत अपडेट रहेगा जिसके लिए मतदान कार्य में लगे पीठासीन अधिकारियों ने अपना रजिस्ट्रेशन भी करा लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here