पुलिसकर्मियों ने पेश की मिसाल, अपने खर्चे से भरे हाईवे के गड्ढे, ये अपील की

देहरादून : राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित श्यामपुर फाटक पर जगह-जगह बने गहरे गड्ढे वाहन चालकों के लिए मुसीबत का सबब बन गए हैं। विभागीय अधिकारी सुध नहीं ले रहे हैं। इस समस्या के सामधान का अब ऋषिकेश कोतवाली पुलिस ने बीड़ा उठाया। पुलिसकर्मियों ने खुद फावड़ा उठाकर मजदूरों के साथ काम करने में लग गए। बता दें कि रानीपोखरी वाला पुल टूटने और हाईवे पर जाम की स्थिति को देखते हुए पुलिस कर्मियों ने अपने निजी खर्च पर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुए गड्ढों को भरवाया और खुद मजदूरों की मदद भी की। पुलिसकर्मियों ने अपने खर्च पर गड्ढों में सीमेंट और रोड़ी के साथ मिट्टी डालकर उन्हें भरना शुरू किया।

आपको बता दें कि विगत कुछ दिनों से राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित श्यामपुर फाटक पर भारी बारिश औऱ जलभराव के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पर अत्यधिक और गहरे गड्ढे हो गए हैं। गड्ढों और यातायात के अधिक दबाव के कारण पूरा दिन जाम की स्थिति बनी रहती है. इसके अतिरिक्त आज शुक्रवार को रानीपोखरी स्थित पुल टूट जाने के कारण ऋषिकेश से देहरादून और देहरादून से ऋषिकेश जाने वाला यातायात भी वाया श्यामपुर होकर गुजर रहा है और आगामी कुछ दिनों तक यह यातायात वाया श्यामपुर से ही गुजरेगा।

रानीपोखरी स्थित पुल टूट जाने एवं वीकेंड पर ऋषिकेश आने जाने वाले पर्यटकों की संख्या में वृद्धि होने की संभावना को देखते हुए यातायात किसी भी प्रकार से अवरुद्ध न हो, इसको देखते हुए राम नरेश शर्मा, चौकी प्रभारी श्यामपुर के निर्देशन एवं नेतृत्व में कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग पर ऋषिकेश पुलिस के द्वारा वैकल्पिक व्यवस्था करते हुए खुद के खर्च पर सीमेंट, रेत एवं मलबे की व्यवस्था कर श्यामपुर फाटक और श्यामपुर फाटक के आसपास अन्य स्थानों पर अत्यधिक बारिश और जलभराव के कारण हो हुए गहरे गड्ढों को भरा गया जिससे की राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here