पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, पिंकी हत्याकांड का आरोपी गिरफ्तार

arest

चमोली जिले के देवाल विकासखंड के मानमती में एक वर्ष पहले हुए पिंकी हत्याकांड मामले में पुलिस ने फरार चल रहे हत्यारोपी गुलाब सिंह को कर्णप्रयाग के समीप सिमली बैंड से गिरफ्तार कर लिया है। थराली पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर थराली लायी जहां से उसे न्यायिक मजिस्ट्रेट के सम्मुख पेश किया जा रहा है।

चमोली जिले के देवाल विकासखंड के मानमती में एक वर्ष पहले हुए पिंकी हत्याकांड मामले में पुलिस ने फरार चल रहे हत्यारोपी गुलाब सिंह को कर्णप्रयाग के समीप सिमली बैंड से गिरफ्तार कर लिया है। थराली पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर थराली लायी जहां से उसे न्यायिक मजिस्ट्रेट के सम्मुख पेश किया जा रहा है। बताते चलें कि 13 नवंबर 2021 को मानमती गांव में गुलाब सिंह ने बेरहमी से पिंकी की हत्या कर दी थी। जिसके बाद से ही हत्यारोपी फरार चल रहा था। पुलिस लगातार हत्यारोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही थी, बावजूद इसके आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका।

पिंकी को न्याय दिलाने के लिए सामाजिक संस्थाओं, स्थानीय जनप्रतिनिधियों और राजनीतिक दलों ने पिंकी हत्याकांड के आरोपी की गिरफ्तारी के लिए मोर्चा खोल दिया और देवाल में धरना प्रदर्शन से लेकर जन आक्रोश रैली के माध्यम से सरकार और पुलिस के खिलाफ अपना आक्रोश जाहिर करते हुए उग्र आंदोलन की चेतावनी तक दे डाली। इसका नतीजा हुआ कि पुलिस ने जांच और दबिश का दायरा बढ़ाते हुए पुलिस क्षेत्राधिकारी कर्णप्रयाग अमित कुमार सैनी के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की जिसमें बृजमोहन राणा थानाध्यक्ष थराली, ध्वजवीर पंवार थानाध्यक्ष पोखरी ,दिनेश पंवार चौकी प्रभारी देवाल समेत एसओजी टीम शामिल रहे।

बढ़ाई गई थी इनाम की राशि

वहीं पुलिस क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में पुलिस ने आरोपी के घर की कुर्की सहित आरोपी पर रखा ढाई हजार का इनाम बढ़ाकर 5 हजार तक कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here