सत्तर साल बाद भारत लौटे चीते, पीएम मोदी ने जन्मदिन पर कूनो नेशनल पार्क में छोड़ा

pm modi in kuno national park wit cheetahप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में नामीबिया से लाए गए चीतों को एक विशेष बाड़े में छोड़ा। इस मौके पर मोदी अपने पेशेवर कैमरे से चीतों की कुछ तस्वीरें भी खींचते हुए दिखाई दिए। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन भी है। उन्होंने अपना जन्मदिन कूनो नेशनल पार्क में मनाने का फैसला किया था। इस अवसर पर नामीबिया से विशेष विमान से लाए गए चीतों को नेशनल पार्क में छोड़ा गया।

सात दशक बाद देश में आए चीते

भारत में चीतों को विलुप्त घोषित किए जाने के सात दशक बाद उन्हें देश में फिर से बसाने की परियोजना के तहत नामीबिया से आठ चीते शनिवार सुबह कूनो नेशनल पार्क पहुंचे। पहले इन्हें विशेष विमान से ग्वालियर हवाई अड्डे और फिर हेलीकॉप्टरों से श्योपुर जिले में स्थित कूनो नेशनल पार्क लाया गया। शनिवार को अपना 72 वां जन्मदिन मना रहे प्रधानमंत्री मोदी ने चीतों को पार्क के एक विशेष बाड़े में छोड़ दिया। चीते धीरे-धीरे पिंजड़ों से बाहर आते दिखे।

पीएम मोदी ने पेशेवर कैमरे से ली चीतों की तस्वीर

इस मौके पर मोदी अपने पेशेवर कैमरे से चीतों की तस्वीरें लेते हुए भी दिखाई दिए। इस मौके पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मंच पर मौजूद थे। इन चीतों को ‘टेरा एविया’ की एक विशेष उड़ान में लाया गया है जो यूरोप में चिसीनाउ, मोल्दोवा में स्थित एक एयरलाइन है और चार्टर्ड यात्री और मालवाहक उड़ानें संचालित करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here