पीएम मोदी ने की भगवान केदारनाथ की विशेष पूजा, रोपवे का शिलान्यास भी

pm modi in kedarnathप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह भगवान केदारनाथ मंदिर में दर्शन पूजन कर विशेष पूजा की है। आज सुबह पीएम मोदी वायुसेना के विशेष विमान से केदारनाथ पहुंचे। केदारनाथ में आज सुबह मौसम बिल्कुल साफ रहा। हालांकि कल केदारनाथ धाम में खासी बर्फबारी हुई थी और इसी वजह से धाम में ठंड में इजाफा हुआ था।

पीएम मोदी सुबह तकरीबन आठ बजे के आसपास केदारनाथ पहुंच गए थे। हेलीपैड से वो मंदिर में पहुंचे और लगभग बीस मिनट के आसपास उन्होंने विधि विधान के साथ भगवान केदार की पूजा की। इस दौरान उन्होंने भगवान केदार को बाघंबरी भी चढ़ाई।

kedarnath ropeway
पीएम मोदी ने किया केदारनाथ रोपवे का शिलान्यास

भगवान केदार के दर्शन के बाद पीएम मोदी ने शंकराचार्य समाधि स्थल पर भी पहुंचे और वहां शंकराचार्य को नमन किया है।

इसके बाद पीएम मोदी ने केदारनाथ रोपवे का शिलान्यास किया है। इस रोपवे के बनने के बाद 9.7 किलोमीटर का 8 घंटे का सफर मात्र आधे घंटे में होगा। पीएम मोदी को धानमंत्री को वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी के माध्यम से परियोजना के बारे में जानकारी दी गई। इस रोपवे के निर्माण में लगभग 947 करोड़ रुपए की लागत आएगी।
भगवान केदार के दर्शन के बाद पीएम मोदी ने केदारनाथ में हो रहे पुर्निर्माण कार्यों का जाएजा भी लिया है। इस दौरान पीएम मोदी ने साथ चल रहे लोगों से एक एक निर्माण कार्य के बारे में भी पूछा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here