मूंछों के लिए दांव पर लगा दी नौकरी, कहा- राजपूत हूं, नौकरी चली जाए लेकिन मूंछें नहीं कटवाऊंगा

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक पुलिस जवान को मूछें रखना भारी पड़ गया है क्योंकि इस जवान की मूछों को पुलिस विभाग के दिशा निर्देशों के विपरीत माना गया है। लेकिन पुलिस जवान ने मूंछों के लिए नौकरी दांव पर लगा दी।

इतना ही नहीं मूछें रखने पर उसे निलंबित कर दिया गया। राजधानी में राकेश राणा नाम का पुलिस जवान पुलिस मुख्यालय में पदस्थ स्पेशल डीजी का वाहन चालक है। राकेश की मूछें कैप्टन अभिनंदन जैसी है यही कारण है कि उसके साथी उसे कैप्टन अभिनंदन कह कर भी पुकारते हैं। यही मूछें एक पुलिस अफसर को पसंद नहीं आई और उन्होंने इसे पुलिस टर्न आउट के खिलाफ माना।

मैं राजपूत परिवार से ताल्लुक रखता हूं-कांस्टेबल

सस्पेंड होने के बाद कॉन्स्टेबल राकेश राणा ने कहा है कि सर का कहना था कि मूंछें कटवा लीजिए। मेरा मानना है कि मैं मूंछें तो कटवाऊंगा नहीं। मैं राजपूत परिवार से ताल्लुक रखता हूं। यह मेरे लिए स्वाभिमान की बात है। बड़ी मूंछें मुझे बहुत ही अच्छा लगता है। मूंछें रखने से आदमी जवान लगता है। पुलिस में कई लोग रखे हुए हैं। आईपीएस अधिकारी भी कई रखे हुए हैं। लेकिन उनको कोई कुछ नहीं बोलता।

एआईजी प्रशांत शर्मा ने एक आदेश जारी कर राकेश राणा के टर्न आउट को भद्दा माना है, साथ ही यह भी कहा है कि राकेश को टर्न आउट सुधारने के लिए बाल और मूछें उचित ढंग से कटवाने के निर्देश दिए थे मगर उसने आदेश का पालन नहीं किया यह अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। गौर हो कि पाकिस्तान में हुई सर्जिकल स्ट्राइक हीरो बनकर सामने आए थे कैप्टन अभिनंदन सिंह, उनसे प्रेरित होकर कांस्टेबल राकेश राणा ने भी यह मूछें रखी है। राकेश राणा ने मूछें के लिए नौकरी को दांव पर लगा दिया है, वे किसी भी कीमत पर मूछ में बदलाव करने को तैयार नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here