उत्तराखंड में SOG टीम पर हमला कर छीनी पिस्टल, दारोगा-सिपाही घायल, 4 गिरफ्तार

उत्‍तराखण्‍ड में लगातार पुलिस टीम पर हमले के मामले सामने आ रहे हैं। पिथौरागढ़ में बीते दिनों ही महिला पुलिसकर्मियों पर हमले की खबर सामने आई थी। पुलिसकर्मी किसी केस के सिलसिले में आरोपित के घर पूछताछ के लिए गए थे लेकिन परिजनों ने पुलिस पर ही हमला कर दिया था जिसमे कई घायल हुए थे।

वहीं ताजा मामला ऊधमसिंह नगर से सामने आया है जहां दबिश देने गई एसओजी टीम पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। इस हमले में सब इंस्‍पेक्‍टर की पिस्टल छीन ली। इस हमले में सब इंस्‍पेक्‍टर सहित एक महिला सिपाही घायल हुई। आरोप है कि हमलावरों में एसओजी टीम को बंधक बना लिया था। सूचना पर मौके पर पहुंची दिनेशपुर थाने की पुलिस फाेर्स ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया।

आपको बता दें कि कुछ समय पहले रुद्रपुर में 10.80 लाख की लूट हुई थी। इस मामले में सुराग मिलने के बाद एसओजी की टीम दिनेशपुर के जगदीशपुर गाँव निवासी निरंजन मंडल के घर दबिश देने के लिए गई थी। जहां कुछ लोगों ने एसओजी की टीम पर हमला कर दिया।

इस हमले में एसओजी में तैनात एसआई सुरेंद्र प्रताप सिंह व महिला कांस्टेबल अरुणा घायल हो गई। एसओजी पर हमले की सूचना मिलने पर एसपी सिटी ममता बोहरा, सीओ दिनेशपुर आशीष भारद्वाज, एसओ दिनेशपुर अशोक कुमार पुलिस फोर्स के साथ जगदीशपुर गांव पहुंचे और लोगों के बीच घिरे एसओजी कर्मियों को निकाला। साथ ही चार आरोपितों को भी रिफ्तार किया है। पुलिस सूृत्रों के अनुसार वहां टीम को बंधक बनाया गया था और एसआइ की पिस्टल छीन ली थी।इस मामले में चार को गिरफ्तार किया गया है।

नौ लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में नामजद

थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया की नौ लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में नामजद तथा अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरु र दी है. नामजद आरोपितों में महानंद  पुत्र बंकिम , निरंजन मंडल पुत्र माणिक, राकेश  अधिकारी पुत्र कालीपद, मनोज अधिकारी पुत्र मुकंद, राजेश अधिकारी पुत्र सुकरंजन, रामेश्वर पुत्र निरंजन, चम्पा मंडल पत्नी निरंजन, सुभाष पुत्र माणिक , सुमित पुत्र भगीरथ, रानी पत्नी मुकुंद हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here