उत्तराखंड : पानी के लिए बर्तन लेकर जल संस्थान दफ्तर पहुंचे लोग

हल्द्वानी: गर्मी बढ़ते ही लोगों के हलक सूखने लगे हैं। पानी के लिए लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जल संस्थान हर बार पानी की किल्लत नहीं होने देने के दावे करता है, लेकिन हर बाद दावे हवाई और फेल साबित होते हैं। अप्रैल माह में ही पीने के पानी के लिए लोगों को तरसना पड़ रहा है। लोगों का धैर्य भी जवाब देने लगा है।

कुछ ऐसा ही हाल हल्द्वानी का है। राजपुरा सहित कई क्षेत्रों में पिछले लंबे समय से लोग पेयजल समस्या से जूझ रहे हैं जिसको लेकर आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्थानीय लोगों के साथ जल संस्थान के कार्यालय में खाली बर्तन लेकर प्रदर्शन किया। नारेबाजी कर रही महिलाओं का कहना है कि गर्मी का मौसम है ऐसे में उन्हें पीने के लिए भी पानी नहीं मिल पा रहा।

लोगों को कई किलोमीटर दूर से उन्हें पानी भरकर लाना पड़ रहा है। बावजूद इसके जल संस्थान के अधिकारी उनकी समस्या दूर करने में नाकाम साबित हो रहे हैं। उन्होंने जल्द से जल्द से पेयजल किल्लत दूर करने की मांग करते हुए उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी। लोगों का कहना है कि जल संस्थान हर बार लोगों से झूठ बोलता है। पानी की समस्या को दूर करने के लिए ठोस कदम नहीं उठाए जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here