आप ना करें ऐसी गलती, 5 रुपये का पिज्जा खाने के चक्कर में गंवाए 50 हजार

रुड़की : रुड़की में एक युवक को 5 रुपये का लालच 50 हजार रुपये महंगा पड़ गया। जी हां बता दें कि सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के मोहनपुरा मोहम्मदपुर गांव निवासी राजकुमार शर्मा ने पांच रुपये में पिज्जा खाने के चक्कर में 50 हजार रुपये गवांए । युवक को पचास हजार रुपये की चपत लग गई।

बता दें कि पीड़ित ने ठगी के बाद सिविल लाइंस कोतवाली में दस्तक की और ठगी की शिकायत की। राजकुमार शर्मा ने पुलिस को बताया कि पिज्जा ऑर्डर करने के लिए गूगल पर मोबाइल नंबर सर्च किया था और उस नंबर पर फोन किया तो पता चला कि कंपनी की तरफ से पांच रुपये में पिज्जा देने की एक स्कीम है। उसने बताया कि उन्हें कंपनी के बैंक खाते में पांच रुपये जमा करने होंगे, जिसके बाद उनके घर पिज्जा की होम डिलीवरी कर दी जाएगी।

राजकुमार ने पुलिस को बताया कि फोन पर बात करने वाले ने यह भी बताया कि उनके मोबाइल नंबर पर कंपनी की तरफ से एक लिंक भी भेजा जा रहा है। लिंक को ओपन करते ही उनके खाते से पांच रुपये कट जाएंगे। जिसके बाद उनके घर पिज्जा की डिलीवरी भेज दी जाएगी। ठग की बातों में आकर राजकुमार शर्मा ने मोबाइल पर आए लिंक को ओपन कर दिया। लिंक ओपन करते ही खाते से 50 हजार रुपये उड़ गए। ये देख युवक के होश उड़ गए।इसके बाद उन्होंने उस नंबर पर फोन किया तो नंबर बंद मिला।

पीड़ित तुरंत इसके बाद सिविल लाइंस कोतवाली पहुंचा और उसने पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमर चंद शर्मा ने बताया कि पुलिस इस मामले को साइबर सेल भेजेगी। साइबर सेल की मदद से मामले की जांच पड़ताल शुरू की जाएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here